scriptऐसे जूते बदल देते है किस्मत और इस रंग के जूते रोक देते है तरक्की | how to change your luck with footwear | Patrika News

ऐसे जूते बदल देते है किस्मत और इस रंग के जूते रोक देते है तरक्की

locationभोपालPublished: Dec 19, 2018 02:50:44 pm

Submitted by:

Shyam

ऐसे जूते बदल देते है किस्मत और इस रंग के जूते रोक देते है तरक्की

astro news

ऐसे जूते बदल देते है किस्मत और इस रंग के जूते रोक देते है तरक्की

समाज में ऐसी मान्यता बनी की इंसान के पहनावें से उसके अच्छे बूरे व्यक्तिव की पहचान आसानी से की जा सकती है । व्यक्ति के पहनावें में उसके कपड़े और उसके जूते मुख्य माने जाते हैं । खासकर कपड़े से ज्यादा उसके पैर में पहने जाने वाले जूते इंसान की छवि बताते है । ज्योतिष के अनुसार अगर किसी की आर्थिक स्थिति का पता लगाना हो तो उसके पैर के जूते को देखकर पता लगाया जा सकता है । ज्योतिष में पैर को जूतों को व्यक्ति का सौभाग्य भी माना जाता हैं, जाने आपके भाग्य से जूतों का कनेक्शन और कौन रंग के जूते पहने और कौन से नहीं ।

 

ये कहना अति नहीं होगा की अच्छे कपड़ो के साथ अच्छे जूते होन से भी व्यक्ति के व्यक्तित्व का पता आसानी से लगाया जा सकता हैं । ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जूते व्यक्ति की किस्मत बदलने में भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं । इसलिए जूते पहनते समय अगर कुछ छोटी छोटी बातों का ध्यान रखा जाये तो जीवन में हमेशा तरक्की होने लगती ।

 

किसी के जूते भूलकर भी नहीं पहने
अगर आपके जूते, चप्पल मंदिर या अन्य किसी जगह से चोरी हो जाए, या पहनकर चला जाये तो गलती से भी वहां से किसी और के जूते पहनकर अपने घर ना आयें । अगर आपने ऐसा किया तो जिसके जूते आपने पहने है उसकी दरिद्रता एवं परेशानियां आप अपने साथ ले आये है ।

 

ऐसे जूते पहनकर नई नौकरी या नये व्यापार स्थल पर ना जाए
अगर किसी की नई नौकरी लगी हो तो वे पहले दिन भूलकर भी फटे हुये जूते पहनकर ना जाये नहीं तो हमेशा परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है । साथ फटे हुये जूते पहनकर अपने नये व्यापार कारोबार स्थल पर भी ना जाये, वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर आप ऐसा करते है तो आपको कारोबार में उचित लाभ नहीं मिल पायेगा ।

 

इस रंग के जूते रोक देते है तरक्की
ज्योतिष के अनुसार जूते का संबंध सीधा शनि से होता है, और वास्तुशास्त्र के अनुसार व्यक्ति को अपने किसी भी कार्य स्थल पर भूरे रंग के जूते पहनकर कभी नहीं जाना चाहिए । ऐसी मान्यता है कि भूरे रंग के जूते पहनकर जाने से व्यक्ति की तरक्की के रास्ते धीरे धीरे रूकने लग जाते है । साथ अगर कोई आपको जूते गिफ्ट देता है तो भी उन जूतों को नहीं पहनना चाहिए नहीं तो दुर्भाग्य आपका साथ शायद ही कभी छोड़े ।

ट्रेंडिंग वीडियो