इन उपायों को अपनाने से ऑफिस में लगने लगेगा आपका मन

इन उपायों को अपनाने से ऑफिस में लगने लगेगा आपका मन

Shyam Kishor | Updated: 25 Jun 2018, 02:17:49 PM (IST) धर्म कर्म

इन उपायों को अपनाने से ऑफिस में लगने लगेगा आपका मन

वास्तु शास्त्र एक ऐसा शास्त्र है जिसमें मनुष्य की हर समस्या का समाधान मिल जाता हैं, चाहे वह घर, धन, लड़ाई झगड़ा, नौकरी, ऑफिस या अन्य कोई भी समस्या, परेशानी हो वास्तु शास्त्र में सब का समाधान मिल ही जाता हैं, और लोग इन्हें अपनाकर अपनी परेशानियों को दूर भी करते रहते है । अधिकतर लोगों की यह समस्या रहती है कि वे जहां नौकरी या काम करते हैं वहां उनका मन ही नहीं लगने कारण कई तरह की परेशानियों का सामना करता पड़ता है । वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसे लोग अगर इन उपायों को अपने कार्यस्थल पर अपनायें तो निश्चित ही उनका मन ऑफिस के कार्यों में एकाग्रता और प्रसन्नता के साथ लगने लगेगा, साथ ही सकारात्मक ऊर्जा संचार भी होने लगेगा ।

 

1- वास्तु के अनुसार आपके ऑफिस में आपके बैठने की डेस्क की दिशा बेहद अहम होती है । अगर यह गलत दिशा में हो तो इसके कारण उस डेस्क पर बैठने वाले का मन काम में लगेगा ही नहीं ।


2- वास्तु कहता है कि ऐसा इसलिए हो सकता है कि या तो आपकी डेस्क पर कम लाईट बहुत कम होगा या अंधेरा भी हो सकता हैं जिसके कारण वहां नकारात्मक ऊर्जा बनने लग जाती है और वहां काम करने वाले का मन किसी भी कार्य में नहीं लगता ।


3- ऐसी स्थित में अपना डेस्क एंव आसपास भरपूर लाईट रखें, अधिक प्रकाश होने पर नकारात्मक ऊर्जा वहां प्रवेश ही नहीं करेगी और आपका मन भी काम में खुब लगने लगेगा । अपनी डेस्क पर हरे रंग का कलेंडर या कागज कभी भी ना रखें ।


4- वास्तु के अनुसार आप अपनी डेस्क के आसपास छोटे पेड़ पौधे, पक्षी या घोड़े का चित्र जरूर लगायें, पीने के पानी की बोतल को डेस्क के ईशान कोण में ही रखे । ऐसा करने से सकारात्मक ऊर्जा सदैव बनी रहेगी, लेकिन ध्यान रहे डेस्क या आसपास कटीले पौधे बिलकुल बी न रखें ।


5- अगर आप अपने ऑफिस में सीनियर हो तो अपने बैठने की दिशा दक्षिण और पश्चिम दिशा में रखें । दक्षिण दिशा में बैठने पर मुंह उत्तर की ओर और पश्चिम में बैठने पर पूर्व की ओर रखें, ऐसा करने से मन में अदभुत मानसिक शांति का संचार होने लगता हैं । लेकिन इस बात का ध्यान जरूर रखे कि आपके जूनियर की डेस्क पूर्व और उतर दिशा में होनी चाहिए ।

 

vastu tips
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned