script

अनंत चतुर्दशी के दिन करें नारियल का ये राम बाण टोटका, गणेश जी भर देंगे खुशियों से झोली

locationभोपालPublished: Sep 21, 2018 11:33:11 am

Submitted by:

Shyam Shyam Kishor

इस टोटके से गणेश जी भर देंगे खुशियों से झोली

Nariyal Ke Totke

अनंत चतुर्दशी के दिन करें नारियल का ये राम बाण टोटका, गणेश जी भर देंगे खुशियों से झोली

विघ्नहर्ता श्री गणेशजी शरण में आयें हुए भक्तों की झोली को हर तरह की खुशियों से भर देते हैं । अगर गणेश उत्सव के आखरी दिन यानी की अनंत चतुर्दशी के दिन इस छोटे से टोटके को करने से श्रीगणेश प्रसन्न हो जाते हैं । गणेश पूजा में नारियल बहुत महत्पूर्ण माना जाता है, और इस दिन इसका विशेष टोटका करने से कर्ज की समस्या से मुक्ति, व्यापार में लाभ, धन, नौकरी, सहित अनेक परेशानी दूर हो जायेगी । वैसे भी ***** धर्म में किसी भी पूजा-पाठ के समय नारियल को शुभ और मंगलकारी माना जाता हैं । वहीं महालक्ष्मी की प्राप्ति में एकाक्षी नारियल का तो विशेष महत्व है ।

 

कर्ज से मिलेगी मुक्ति
अनंत चतुर्दशी के दिन एक नारियल पर चमेली का तेल मिले सिन्दूर से स्वस्तिक का चिह्न बनाएं । अब 5 लड्डू या गुड़-चना घर से साथ में लेकर ऐसे हनुमान मंदिर में जायें जहां गणेश जी स्थापित हो, वहां जाकर गणेशजी के चरणों में नारियल सहित सभी चीज अर्पित करते हुए उनके कर्ज से छुटकारा पाने के लिए प्रार्थना करें । गणेश जी की कृपा से शीघ्र ही कर्ज से मुक्ति मिलेगी ।

व्यापार में वृद्धि के लिए


अगर लगातार व्यापार में घाटा हो रहा हो तो अनंत चतुर्दशी के दिन एक नारियल सवा मीटर पीला वस्त्र लपेट लें, एक जनेऊ जोड़ा, पांच प्रकार के मिष्ठान्न आदि को श्रीगणेश जी के चरणों में चढ़ा दें, तत्काल ही व्यापार में वृद्धि होना शुरू हो जायेगी ।

 

धन के लिए
अनंत चतुर्दशी के दिन गणेश जी के मंदिर में एक जटावाला नारियल, गुलाब, कमल पुष्प माला, सवा मीटर गुलाबी, सफेद कपड़ा, पांच प्रकार की मिठाई, दही, जोड़ा जनेऊ आदि को गणेशजी को अर्पित करें । कुछ ही दिनों में आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा ।

 

बीमारी से मुक्ति के लिए
अनंत चतुर्दशी के दिन एक गीला नरियल को अपने एवं परिवार के सभी सदस्यों के ऊपर 21 बार सिर से पैर तक उतार कर किसी प्राचीन गणेश मंदिर की अग्नि में जला दे । ऐसा करने से बीमार व्यक्ति की सेहत में जल्दी सुधार होने लगगा ।

 

नौकरी पाने के लिए
अनंत चतुर्दशी के दिन नारियल के छिलकों को जलाकर राख बना लें और उस राख में नारियल का ही पानी मिलाकर उसका मिश्रण बनाएं, एवं उस की सात पुड़िया बना लें । अब इसमें से चार पुड़िया घर के चारों कोनों में रखें उनमें से एक पुड़िया घर की छत पर, एक पीपल की जड़ में और एक अपनी जेब में रख लें, सभी पूडियां ऐसे स्थान पर रखे जहां उन पर कि किसी बाहरी व्यक्ति की नजर और परछाई न पड़े । अब सातवें दिन सभी पुड़िया एक जगह पर इकट्ठी कर लें । बेरोजगारी दूर हो जायेगी ।

ट्रेंडिंग वीडियो