scriptजिले में 52 परीक्षा केन्द्रों पर 14649 अभ्यर्थी देंगे प्री डीएलएड परीक्षा | 14649 candidates will appear for Pre D.El.Ed exam at 52 examination centres in the district | Patrika News
धौलपुर

जिले में 52 परीक्षा केन्द्रों पर 14649 अभ्यर्थी देंगे प्री डीएलएड परीक्षा

धौलपुर. प्रदेश में डीएलएड पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए आयोजित की जाने वाली प्री डीएलएड परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। इस वर्ष इस परीक्षा का आयोजन वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय की ओर से किया जा रहा है। जिला समन्वयक डॉ. गिर्राज सिंह मीना ने बताया कि जिले में कुल 52 परीक्षा केंद्रों पर 14649 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।

धौलपुरJun 25, 2024 / 06:20 pm

Naresh

धौलपुर. प्रदेश में डीएलएड पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए आयोजित की जाने वाली प्री डीएलएड परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। इस वर्ष इस परीक्षा का आयोजन वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय की ओर से किया जा रहा है। जिला समन्वयक डॉ. गिर्राज सिंह मीना ने बताया कि जिले में कुल 52 परीक्षा केंद्रों पर 14649 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। जिसमें 27 राजकीय व 25 प्राइवेट परीक्षा केन्द्र है। परीक्षा से संबंधित तैयारियां अंतिम चरण में हैं। अभ्यर्थी अपने प्रवेश पत्र वेबसाइट से डाउनलोड करके उसमे लिखे अनुदेशों का अध्ययन कर ले।
जिला समन्वयक मीना ने बताया कि प्रवेश पत्र में किसी भी तरह की समस्या होने पर अविलंब वेबसाइट पर उपलब्ध हेल्पलाइन नंबर अथवा समन्वयक कार्यालय में 9116828238 पर संपर्क कर सकते हैं। समन्वयक ने बताया कि परीक्षा के दिन परीक्षा केंद्र पर प्रवेश पत्र, नीले-काले रंग की स्याही का पारदर्शी बॉलपेन, एक नवीन रंगीन पासपोर्ट फोटो, वैध फोटो पहचान पत्र जिसमें मतदाता पहचान कार्ड, आधार कार्ड, ड्राईविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, पैन कार्ड, फोटो पहचान पत्र की छाया प्रति मान्य नहीं है।
परीक्षा केंद्र के परिसर में किसी प्रकार का मोबाइल फोन, ब्ल्यूटूथ, घड़ी, केलकुलेटर, लॉग टेबल, संचार के कोई भी उपकरण किसी भी प्रकार का व्हाईटनर, स्लाईड रूल, ज्योमेट्री बॉक्स, कोई भी पाठ्य सामग्री नोट इत्यादि एवं किसी भी अनुचित साधन को लाने की अनुमति नहीं है। परीक्षा केंद्र पर फोटो पहचान पत्र के आधार पर पहचान सुनिश्चित हो जाने, गहन तलाशी के उपरान्त ही परीक्षार्थी को केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा। परीक्षा समाप्ति के उपरान्त ही परीक्षार्थी प्रयुक्त प्रश्न पत्र बुकलेट एवं ओएमआर की कार्बन कॉपी अपने साथ ले जा सकेंगे। जिनकी परीक्षा 30 जून 2024 को दोपहर 12.30 से 3.30 बजे तक सभी केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

Hindi News/ Dholpur / जिले में 52 परीक्षा केन्द्रों पर 14649 अभ्यर्थी देंगे प्री डीएलएड परीक्षा

ट्रेंडिंग वीडियो