scriptपांच कार्मिकों को थमाए 17 सीसीए के नोटिस, अब एक और रजिस्टर गुम! | 17 CCA notices served to five personnel, now another register missing | Patrika News
धौलपुर

पांच कार्मिकों को थमाए 17 सीसीए के नोटिस, अब एक और रजिस्टर गुम!

– नगर परिषद से डिस्पेच रजिस्टर का गायब होने का मामला

धौलपुरMar 22, 2024 / 07:14 pm

Naresh

17 CCA notices served to five personnel, now another register missing!

पांच कार्मिकों को थमाए 17 सीसीए के नोटिस, अब एक और रजिस्टर गुम!

धौलपुर. नगर परिषद इन दिनों सुर्खियों में बनी हुई है। डिस्पेच रजिस्टर की अभी गुत्थी सुलझी भी नहीं थी कि अब एक और रजिस्टर गायब होने का कथित तौर पर मामला सामने आया है। इसको लेकर गत दिनों शिकायत जिला कलक्टर श्रीनिधि बी टी तक पहुंची, जिस पर उन्होंने कार्रवाई का भरोसा दिया। वहीं, डिस्पेच रजिस्टर गायब होने के मामले में आयुक्त ने पांच कार्मिकों को 17 सीसीए का नोटिस देर जवाब तलब किया है। बता दें कि ये नोटिस भी जिला कलक्टर और पुलिस के ऐतराज के बाद जारी किए। नगर परिषद ने डिस्पेच रजिस्टर मामले में कोतवाली में रिपोर्ट दी थी लेकिन पुलिस ने उल्टा विभागीय कार्रवाई की जानकारी की तो पेच फंस गया। मामला जिला कलक्टर तक पहुंचा तो फिर आनन-फानन में पंाच कार्मिकों को नोटिस थमाए गए।
बता दें कि नगर परिषद कार्यालय से कुछ दिन पहले डिस्पेच रजिस्टर नहीं मिलने का मामला सामने आया। इसकी जानकारी विभागीय अधिकारियों को लगी तो खलबली मच गई। काफी प्रयास किया लेकिन रजिस्टर नहीं मिला। रजिस्टर के गायब होने पर सवाल खड़े हुए। जबकि कार्यालय में सीसीटीवी कैमरा लगे हुए हंै। लेकिन उसके बाद भी विभाग पता नहीं कर पाया। बता दें कि पत्रिका ने गत 12 मार्च को इस संबंध में खबर प्रकाशित की। खबर के बाद नगर परिषद प्रशासन में हलचल शुरू हुई। अब हाल में आए आयुक्त ने पांच कार्मिकों को 17 सीसीए का नोटिस जारी किया। उधर, नेता प्रतिपक्ष कुक्कू शर्मा ने कहा कि इस मामले में पूर्व में उठाया था और एफआइआर कराने के लिए कहा। अगर निष्पक्ष जांच नहीं हुई तो फिर शिकायत की जाएगी।
इन्हें दिए नोटिस

प्ररकण में पांच कार्मिकों को 17 सीसीए के नोटिस जारी किए हैं। गुरुवार को नगर परिषद के लिपिक नीरज शर्मा, दीपक कुमार, संजय मिश्रा, अनिल कुमार, जितेन्द्र शर्मा को डिस्पेच रजिस्टर को लेकर नोटिस दिए हैं। सभी मामले में जवाब मांगा है।
कथित कारनामे को छिपाने की मंशा

नगर परिषद से डिस्पेच रजिस्टर गायब होने का मामला खासा सुर्खियों में है। इस रजिस्टर में ही नगर परिषद क्षेत्र के भूखण्डों का डाटा यानी रिकॉर्ड रखा जाता है। खास बात ये है कि अब कार्मिक एक-दूसरे पर पल्ला झाड़ रहे हैं। वहीं, कुछ कार्मिकों की भूमिका भी संदेह के घेरे में है। सूत्रों के अनुसार शहर में कई भूखण्डों के पट्टे जारी हुए हैं। जिसमें कुछ पट्टों में कथित तौर पर गड़बड़ी की आशंका जताई जा रही है।
एक और रजिस्टर भी बना कहानी

सूत्रों के अनुसार एसडीएम धौलपुर में कुछ दिनों पहले अधिकारी ने एक नगर परिषद से एक रजिस्टर कार्य के लिए मंगवाया था। अधिकारी ने कार्य के बाद उसी दिन रजिस्टर को वापस करा दिया। इसके बाद रजिस्टर की आवश्यकता पड़ी तो नगर परिषद में उक्त रजिस्टर भी नहीं मिला। जिस पर मामले की शिकायत जिला कलक्टर को हुई। उन्होंने मामले में जांच कराने का भरोसा दिया। उक्त रजिस्टर भी मद से जुड़ा हुआ है। सूत्रों के अनुसार जिला कलक्टर श्रीनिधि बी टी ने पट्टे संबंधी मामलों को होल्ड पर रखने के निर्देश दिए हैं।
नगर परिषद कार्यालय से डिस्पेच रजिस्टर काफी दिनों से नहीं मिल रहा था। जिसको लेकर पहले कर्मचारियों को अवगत कराया। लेकिन उसके बाद भी नहीं मिला। मामले में पांच कार्मिकों को 17 सीसीए का नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।
– अशोक शर्मा, आयुक्त, नगर परिषद धौलपुर

Hindi News/ Dholpur / पांच कार्मिकों को थमाए 17 सीसीए के नोटिस, अब एक और रजिस्टर गुम!

ट्रेंडिंग वीडियो