scriptमई माह में धौलपुर स्टेशन पर 26 ने की चेन पुलिंग | 26 people did chain pulling at Dholpur station in the month of May | Patrika News
धौलपुर

मई माह में धौलपुर स्टेशन पर 26 ने की चेन पुलिंग

– आरपीएफ ने कार्रवाई कर जुर्माना वसूला

धौलपुर. ट्रेनों में चेन पुलिंग की घटना कम होने का नाम नहीं ले रही है। लंबी दूरी की ट्रेनों में खासतौर से चेन पुलिंग की घटनाएं बढ़ी है।

धौलपुरJun 05, 2024 / 06:51 pm

Naresh

मई माह में धौलपुर स्टेशन पर 26 ने की चेन पुलिंग 26 people did chain pulling at Dholpur station in the month of May
– आरपीएफ ने कार्रवाई कर जुर्माना वसूला

धौलपुर. ट्रेनों में चेन पुलिंग की घटना कम होने का नाम नहीं ले रही है। लंबी दूरी की ट्रेनों में खासतौर से चेन पुलिंग की घटनाएं बढ़ी है। मई, जून में जहां ट्रेनों में भीड़ बढ़ जाती है। वहीं इन दिनों चेन पुलिंग की घटनाएं काफी तेजी से बढ़ी है। इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि मई माह के दौरान आगरा मंडल में 327 लोगों पर चेन पुलिंग की कार्रवाई की गई। इस दौरान इन लोगों से 95 हजार 310 रुपए का जुर्माना वसूला गया।
मंडल रेल प्रबंधक तेज प्रकाश व वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त अनुभव जैन के निर्देशन में आगरा मंडल में मई माह के दौरान 327 लोगों पर चेन पुलिंग के तहत कार्रवाई की गई। यह चेन पुलिंग अधिकांश रात के समय होती है। जब यात्री रात में यात्रा के दौरान सो जाता है। आगरा मंडल में सबसे ज्यादा चेन पुलिंग आगरा छावनी रेलवे स्टेशन पर की गई। यहां विभाग ने 100 लोगों पर कार्रवाई की। इसके बाद मथुरा जंक्शन पर 111, कोसीकलां स्टेशन पर 39, धौलपुर स्टेशन पर 26 तो आगरा किला स्टेशन पर 9 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई। इस दौरान 95310 रुपए का जुर्माना वसूला गया।

Hindi News/ Dholpur / मई माह में धौलपुर स्टेशन पर 26 ने की चेन पुलिंग

ट्रेंडिंग वीडियो