scriptपांच दिन थमी रही, अब फिर से बीहड़ से मिट्टी का उठाव शुरू | It was halted for five days, now the lifting of soil from the rugged area has started again | Patrika News
धौलपुर

पांच दिन थमी रही, अब फिर से बीहड़ से मिट्टी का उठाव शुरू

– जिला कलक्टर ने मामले में वन विभाग को दिए जांच के निर्देश

– शहर से सटे बीहड़ क्षेत्र से मिट्टी उठाव का मामला

धौलपुर. शहर में जेल फाटक स्थित मुरैना की तरफ जा रही रेलवे लाइन के पीछे की तरफ स्थित बीहड़ से मिट्टी का उठाव फिर से शुरू हो गया है। अब रात के समय वापस मिट्टी से लदे डंपरों को गुजरना शुरू हो गया।

धौलपुरMay 19, 2024 / 06:06 pm

Naresh

पांच दिन थमी रही, अब फिर से बीहड़ से मिट्टी का उठाव शुरू There was a halt for five days, now the lifting of soil from the ravine has started again
– जिला कलक्टर ने मामले में वन विभाग को दिए जांच के निर्देश

– शहर से सटे बीहड़ क्षेत्र से मिट्टी उठाव का मामला

धौलपुर. शहर में जेल फाटक स्थित मुरैना की तरफ जा रही रेलवे लाइन के पीछे की तरफ स्थित बीहड़ से मिट्टी का उठाव फिर से शुरू हो गया है। अब रात के समय वापस मिट्टी से लदे डंपरों को गुजरना शुरू हो गया। बता दें कि गत दिनों प्रशासन के समक्ष मामला संज्ञान में आने पर स्थानीय अधिकारियों ने जांच की तो करीब पांच दिन तक कथित रूप से मिट्टी का उठाव बंद हो गया था लेकिन शुक्रवार रात ये खेल वापस शुरू हो गया है।
गौरतलब रहे कि जेल फाटक के रेलवे लाइन के पीछे की तरफ बीहड़ से करीब माह से लगातार मिट्टी का उठाव हो रहा है। उठाव इस कदर हुआ है कि एक स्थान पर पूरा खेल का मैदान बन गया है। उठाव करीब ७ से ८ माह से चल रहा है लेकिन इसको लेकर स्थानीय जिम्मेदार एजेंसी को भनक तक नहीं लगी।
रेलवे कार्य में उपयोग आ रही मिट्टी

बीहड़ इलाके से जो भी मिट्टी उठ रही है, उसका उपयोग रेलवे के धौलपुर में चल रहे कार्यों में हो रहा है। मिट्टी यहां खलतियों में डालकर समतल किया गया है। इसके अलावा छोटी लाइन के स्थान पर ब्रॉड गेज लाइन बिछाने के लिए ट्रेक बनाया जा रहा है। इस ट्रेक के निर्माण् के लिए भी बीहड़ से मिट्टी खोद कर लाकर यहां डाली जा रही है।
वन विभाग को खबर तक नहीं

बता दें कि बीहड़ इलाके से मिट्टी उठाव में जिम्मेदार एजेंसी वन विभाग को इसके बारे में खबर तक नहीं लगी। जबकि उनके रेंजर, वन पाल, वन रक्षक समेत भारी भरकम टीम शहर में है। जिला मुख्यालय से लगे बीहड़ में बड़े पैमाने पर मिट्टी का उठाव होने के बाद भी वन विभाग प्रशासन को खबर नहीं लगता अपने आप में आश्चर्य जनक है।
– मिट्टी उठाव के मामले में वन विभाग के डीएफओ को जांच के निर्देश दिए हैं। मामले में खनिज विभाग के अधिकारियों को भी कहा गया है।

– श्रीनिधि बी टी, जिला कलक्टर, धौलपुर

Hindi News/ Dholpur / पांच दिन थमी रही, अब फिर से बीहड़ से मिट्टी का उठाव शुरू

ट्रेंडिंग वीडियो