scriptDiet fitness : इन सर्दियों में ज्यादा से ज्यादा साग को करें अपने डाइट में शामिल | benefits of spinach saag | Patrika News

Diet fitness : इन सर्दियों में ज्यादा से ज्यादा साग को करें अपने डाइट में शामिल

locationनई दिल्लीPublished: Nov 20, 2021 02:32:19 pm

Submitted by:

Divya Kashyap

क्या आप खूबसूरत और हेल्‍दी त्वचा चाहती हैं।बेशक हम सभी की चाहत होती है, है ना।क्या यह हर महिला का सपना नहीं है। परंतु क्या आपको पता है ठंड के मौसम में हमारे पास उतने सारे साग होते हैं। जो हमारे ब्यूटी से के के हेल्थ तक को ठीक कर सकते है।

benefits of spinach saag

Diet fitness : इन सर्दियों में ज्यादा से ज्यादा साग को करें अपने डाइट में शामिल

नई दिल्ली। ठंड का मौसम खाने के मामले में राजा माना जाता है। परंतु क्या आपको पता है ठंड के मौसम में आपके स्वास्थ्य को निखारने वाला साग भीनी भीनी प्रकार में उपलब्ध होता है। आप ठंड के मौसम में इनके रूप से लेकर सब्जियां तक बना कर खा सकते हैं और स्वास्थ और खूबसूरती दोनों को बढ़ा सकते हैं।
चेहरे को ग्‍लोइंग बनाता है

साग में विटामिन-ए और सी होता है जो त्वचा को साफ करने में मदद करता है और त्वचा को ग्‍लोइंग बनाता है। साथ ही, इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट गुण पिंपल्स और मुंहासों का कारण बनने वाले बैक्टीरिया से लड़ने में मदद करते हैं।

एजिंग को कम करता है
साग में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट फ्री रेडिकल्‍स को नष्ट करने में मदद करते हैं जो फाइन लाइन्‍स और झुर्रियों के निर्माण के लिए जिम्मेदार होते हैं। फ्री रेडिकल्स त्वचा को नुकसान पहुंचाते हैं, इसलिए साग उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को धीमा करने में मदद करता है और त्वचा को जवां बनाता है।
पेट साफ रखता है

साग आपके पेट को साफ रखता है । कई तरह के पोषक तत्वों से भरपूर होता है। इसलिए एक कटोरी साग का पानी भी आपके सेहत में काफी बदलाव कर सकता है । पर कोशिश यह होनी चाहिए कि साग हमेशा फ्रेश हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो