scriptJanani Express driver introduced | जननी एक्सप्रेस के ड्राइवर ने पेश की मिशाल | Patrika News

जननी एक्सप्रेस के ड्राइवर ने पेश की मिशाल

खराब सड़क के बावजूद पहुंची जननी, बीच रास्ते में हुई डिलेवरी

डिंडोरी

Published: November 20, 2018 05:37:22 pm

डिंडोरी। जिले में सड़कों की बदहाली के चलते ग्रामीणों की जान पर बन आती है। कही ंमरीज समय पर अस्पताल नही पहुंच पाते तो कहीं बीच रास्ते में ही गर्भवती महिला का प्रसव करवाना पड़ता है। ऐसा ही कुछ मामला डिंडोरी कोतवाली क्षेत्र के रूसा रैयत का सामने आया है। जहां खराब सड़क के चलते जननी एक्सप्रेस वाहन को गांव तक पहुंचने में देरी का सामना करना पड़ा। गांव पहुंची जननी एक्सप्रेस के पायलेट ने जिला अस्पताल पहुंचने के पहले ही गर्भवती महिला का सफल प्रसव कराया और जिला अस्पताल में भर्ती किया। जननी के पायलेट देवी सिंह ने बताया कि शाम 4 बजे जननी एक्सप्रेस काल सेंटर में रूसा रैयत गांव में दर्द से तड़प रही महिला के परिजनों का फोन आया वैसे ही वे गाँव के लिए रवाना हुए। लेकिन रूसा रैयत गांव पहुंचने के लिए जननी एक्सप्रेस वाहन को महज 13 से 14 किलोमीटर की दूरी खराब और पथरीली होने की वजह से लगभग एक घंटे में तय करनी पड़ी। पायलेट देवी सिंह ने ग्रामीणों एवं खुद की मदद से जर्जर सड़क पर पत्थर डाल कर आगे जाने का रास्ता बनाया और गर्भवती महिला के घर तक पहुंचा। महिला और उसकी सास को लेकर पायलेट जब जिला अस्पताल के लिए निकला तो खराब रास्ते की वजह से गर्भवती महिला के पेट मे तेज दर्द उठा और पायलेट ने मिशाल पेश करते हुए बीच रास्ते मे गर्भवती महिला की डिलेवरी कराई। डिलेवरी के बाद जच्चा और बच्चा दोनो सुरक्षित रहे जिन्हें जिला अस्पताल भर्ती कराया गया। वहीं महिला के पति का कहना है कि गांव की सड़क कई सालों से खराब है जिसे अब तक नही बनाया गया है। वही क्षेत्र के जिम्मेदार जन प्रतिनिधि भी कोई काम नही करते है जिसके चलते आये दिन ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।
महिला के साथ मारपीट
डिंडोरी. कोतवाली थानांतर्गत बुडरूखी निवासी महिला ने गांव के ही एक व्यक्ति पर मारपीट का आरोप लगाते हुये पुलिस थाने में लिखित शिकायत की है। महिला ने शिकायत मे बताया कि सोमवार सुबह लगभग आठ बजे अपनी किराना दुकान संचालन कर रही थी। इसी दौरान समाग्री खरीदने एक महिला पहुंची थी। तभी पीछे से महिला का ससुर करन सिंह भी आया और समाग्री क्रय करने पहुंची बहू से गालीगलोज कर दुकान का संचालन कर रही महिला से भी गालीगलोज करने लगा। महिला ने इसका विरोध किया तो उसके बालों को पकड़ घसीटने लगा। स्थानीय लोगों ने बीच बचाव किया है जिसकी शिकायत महिला ने करते हुये कार्रवाई की मांग की है।
Janani Express driver introduced
Janani Express driver introduced

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra: गृहमंत्री शाह ने महाराष्ट्र के उमेश कोल्हे हत्याकांड की जांच NIA को सौंपी, नुपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने के बाद हुआ था मर्डरMaharashtra Politics: बीएमसी चुनाव में होगी शिंदे की असली परीक्षा, क्या उद्धव ठाकरे को दे पाएंगे शिकस्त?PM Modi In Telangana: 6 महीने में तीसरी बार तेलंगाना के CM केसीआर ने एयरपोर्ट पर PM मोदी को नहीं किया रिसीवSingle Use Plastic: तिरुपति मंदिर में भुट्टे से बनी थैली में बंट रहा प्रसाद, बाजार में मिलेंगे प्लास्टिक के विकल्पकेरल में दिल दहलाने वाली घटना, दो बच्चों समेत परिवार के पांच लोग फंदे पर लटके मिलेक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशाना500 रुपए के नोट पर RBI ने बैंकों को दिए ये अहम निर्देश, जानिए क्या होता है फिट और अनफिट नोट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.