scriptBig News : राजस्थान के इस जिले में 3 दिन रहेगी धारा 144 लागू, जिला कलक्टर ने जारी किया निर्देश | Rajasthan Dungarpur District 3 Days Section 144 will Remain District Collector issued instructions | Patrika News
डूंगरपुर

Big News : राजस्थान के इस जिले में 3 दिन रहेगी धारा 144 लागू, जिला कलक्टर ने जारी किया निर्देश

Big News : राजस्थान के इस जिले में तत्काल प्रभाव से तीन दिन तक के लिए धारा 144 लागू की गई है। जिला कलक्टर ने निर्देश जारी कर दिए हैं।

डूंगरपुरJun 03, 2024 / 02:45 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Rajasthan Dungarpur District 3 Days Section 144 will Remain District Collector issued instructions

राजस्थान के इस जिले में 3 दिन रहेगी धारा 144 लागू

Lok Sabha Election 2024 Result : लोकसभा चुनाव की मतगणना कल यानि की 4 जून को होगी। हर व्यक्ति व पार्टी के नेताओं को राजस्थान के लोकसभा सीटों के रिजल्ट का इंतजार रहेगा। राजस्थान के इस जिले में तत्काल प्रभाव से धारा 144 लागू की गई है। जिला कलक्टर ने निर्देश जारी कर दिए हैं। लोकसभा आम चुनाव की मतगणना में शांति व कानून व्यवस्था को लेकर डूंगरपुर जिले में तीन दिन तक धारा 144 लागू की गई है। जिला कलक्टर अंकित कुमार सिंह ने बताया कि लोकसभा चुनाव 26 अप्रेल को संपन्न हुए थे। इसकी मतगणना 4 जून को होगी। मतगणना के दौरान व मतगणना के पश्चात शांति एवं कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए जिले में पांच जून 2024 तक धारा 144 लागू रहेगी। इस दौरान कोई भी व्यक्ति अविधिक रूप से एकत्रित नहीं होने व आम सभा नही करेगा।

निषेधाज्ञा की अवहेलना या उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई

निषेधाज्ञा की अवहेलना या उल्लंघन करने पर भारतीय दंड संहिता की धारा 188 और अन्य विधिक प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जाएगी। इस प्रतिबंध से रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, चिकित्सकीय संस्थान, राजकीय और सार्वजनिक कार्यालयों, विद्यालयों और महाविद्यालयों में परीक्षा कक्ष स्थानों को अपवाद स्वरूप मुक्त रखा जाएगा।

Hindi News/ Dungarpur / Big News : राजस्थान के इस जिले में 3 दिन रहेगी धारा 144 लागू, जिला कलक्टर ने जारी किया निर्देश

ट्रेंडिंग वीडियो