scriptसरकार ने दिया झटका, Corona Era में नहीं होगा Policemen का Promotion | Government gave a blow, policemen will not be promoted in Corona era | Patrika News

सरकार ने दिया झटका, Corona Era में नहीं होगा Policemen का Promotion

Published: Jun 29, 2020 12:53:11 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

Madhya Pradeshमें पुलिसकर्मियों के Promotion पर फिलहाल कोई फैसला नहीं
Home Department ने प्रमोशन से जुड़ी फाइल को PHQ वापस भेज दिया

pr.jpg

Government gave a blow, policemen will not be promoted in Corona era

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी ( Coronavirus Pandemic ) के दौरान मध्य प्रदेश सरकार ( Government of Madhya Pradesh ) ने बड़ा फैसला लेते हुए पुलिसकर्मियों के प्रमोशन ( Promotion of Policemen ) पर फैसला टाल दिया है। स्टेट होम डिपार्टमेंट ( State Home Department ) ने पुलिस से जुड़ी प्रमोशन फाइल को पुलिस हेडक्वार्टर ( Police Headquarters ) में वापस भेज दिया है। एमपी सरकार के इस फैसले से करीब 70,000 पुलिसकर्मियों का प्रमोशन की बात अटक गई है। जानकारी के अनुसार पुलिसकर्मियों के वेतन में इजाफा ( Increase in salary of Policemen ) तो होता रहा है, लेकिन प्रमोशन नहीं हुए थे।

ATM से Cash निकालते समय रखें इन बातों का रखें ख्याल, वर्ना हो सकता है नुकसान

इन कर्मियों पर पड़ेगा ज्यादा असर
मध्यप्रदेश सरकार के इस फैसले की वजह से उन पुलिस कर्मियों पर ज्यादा असर देखने को मिलेगा, जिनका रिटायरमेंट काफी नजदीक है। कांग्रेस सरकार गिरने और नई भाजपा सरकार बनने के बाद गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने पुलिस हेड क्वार्टर अधिकारियों के साथ बैठक की थी, जिसमें अधिकारियों ने प्रमोशन का मुद्दा भी उठाया था, जिसके बाद मंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया था।

Baba Ramdev की इस कंपनी ने Corona Era में बनाया Millionaire

लौटा दी फाइल
मंत्री के आश्वासन मिलने के बाद प्रस्ताव तैयार हुआ और होम डिपार्टमेंट को भेजा गया। विभाग की ओर से फाइल को लॉ एंड लीगल अफेयर में टांसफर किया। एक महीने के बाद लॉ एंड लीगल अफेयर डिपार्टमेंट होम डिपार्टमेंट और पुलिस हेडक्वार्टर को फाइल लौटा दी है।

Insurance policy का नाम बताकर 30 हजार रुपए जीतने का मौका, बस करना होगा यह काम

इसलिए नहीं लिया फैसला
जानकारी के अनुसार अगर पुलिस डिपार्टमेंट में प्रमोशन होता है तो दूसरे डिपार्टमेंट भी डिमांड करेंगे। जिसकी वजह से कोरोना कोल में कोई फैसना लेना मुश्किल होगा। आपको बता दें कि कांस्टेबल को 8 साल तक सेवा देने के बाद हेड कांस्टेबल के रूप में प्रमोट किया जाता है। जिसके कुछ वर्षों के बाद हेड कांस्टेबल को सहायक उप निरीक्षक बनाया जाता है।

ट्रेंडिंग वीडियो