Indigo Airlines सीनियर कर्मचारियों की काटेगा सैलरी, लेकिन इनको दी बड़ी राहत

  • जूनियर कर्मचारियों की सैलरी पर इंडिगो एयरलाइन ने दी बड़ी राहत
  • एयरलाइन के सीईओ ने सभी कर्मचारियों को ईमेल से दी जानकारी
  • देश में लॉकडउन के दौरान आदेश तक टिकट बुकिंग की इजाजत नहीं

By: Saurabh Sharma

Updated: 23 Apr 2020, 06:20 PM IST

नई दिल्ली। पूरे देश में कोरोना वायरस ( coronavirus ) की वजह से 3 मई तक लॉकडाउन है। इस दौराल हवाई सेवाओं पर पाबंदी लगी हुई है। जिसकी वजह देश की एविएशन कंपनियों को भारी नुकसान देखने को मिला है। जिसका असर अब कंपनियों के कर्मचारियों पर देखने को मिल रहा है। कई कंपनियों ने तो अपने कर्मचारियों की सैलरी कटौती का ऐलान भी कर दिया है। खैर देश की घरेलू विमान कंपनी इंडिगो एयरलाइन्स ( IndiGo Airlines ) ने सैलरी कटौती का ऐलान तो किया है, लेकिन उसमें राहत भी देने की कोशिश की है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर कर्मचारी सैलरी को लेकर कंपनी ने किस तरह का ऐलान किया है।

कंपनी इन कर्मचारियों की काटेगी सैलरी
इंडिगो कंपनी ने भी अपने कर्मचारियों की सैलरी काटने का फैसला तो लिया है, लेकिन वो कंपनी के सीनियर कर्मचारी होंगे। कंपनी के सीईओ रोनोजॉय दत्ता के अनुसार एयरलाइन अप्रैल महीने की सैलरी में कटेगी। कंपनी ने इस बात की भी जानकारी दी कि ये सैलरी में कटौती सिर्फ सीनियर ऑफिसर्स की सैलरी में से की जाएगी। सीईओ ने कहा कि यह फैसला सरकार की उस अपील पर हुआ है, जिसमें कंपनियों से कर्मचारियों के वेतन में कटौती ना करने की बात कही है।

इन लोगों की सैलरी में नहीं होगी कटौती
सीईओ के ईमेल के अनुसार कंपनी की कार्यकारी समिति के सदस्य और वरिष्ठ उपाध्यक्षों ने अपनी मर्जी से अप्रैल के महीने की सैलरी कम लेने का डिसीजन लिया है। उन्होंने बाकी कर्मचारियों को पूरी सैलरी मिलने का आश्वासन दिया है। आपको बता दें कि पहले कंपनी ने 1 अप्रैल 2020 से बैंड्स-ए और बैंड्स-बी के वर्कर्स को छोड़कर सभी कर्मियों की सैलरी कटने की बात कही थी। बैंड-ए और बैंड-बी में सबसे कम सैलरी वाले वर्कर्स होते हैं। उस समय ने कहा था कि सीईओ की सैलरी में 25 फीसदी, सीनियर वाइस प्रेसीडेंट 20 फीसदी और कॉकपिट क्रू की सैलरी में 15 फीसदी की कटौती होगी।

कोरोना वायरस coronavirus IndiGo Airlines indigo
Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned