IMF को पाकिस्तान ने दिखाया ठेंगा, मांगी मित्र देशों से मदद

IMF को पाकिस्तान ने दिखाया ठेंगा, मांगी मित्र देशों से मदद

Manish Ranjan | Publish: Oct, 19 2018 10:35:57 AM (IST) अर्थव्‍यवस्‍था

आर्थिक तंगहाली से गुजर रहा पाकिस्तान राहत पैकेज के लिए आईएमएफ को CPEC से जुड़े कर्जों की डीटेल नहीं देना चाहता हैं।

नई दिल्ली। आर्थिक तंगी से गुजर रहा पाकिस्तान राहत पैकेज के लिए आईएमएफ को CPEC से जुड़े कर्जों की डीटेल नहीं देना चाहता हैं। इसलिए पाकिस्तान ने अपनी आर्थिक स्थित में सुधार करने के लिए दूसरे विकल्प तलासने शुरू कर दिए है। अब पाकिस्तान अपने मित्र देशों से मदद की गुहार लगा रहा है। मिडिया रिपोर्टस के मुताबिक पाकिस्तान ने आईएमएफ की शर्त से बचने के लिए चीन और साउदी अरब से मदद की मांगी है।

आर्थिक संकट पर काबू पाने के मांगी देशों से मदद

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का कहना है कि आर्थिक संकट पर काबू पाने के लिए हमने आपने मित्र देशों से मदद मांगी है।अगर मित्र देशों से हमे सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलती है तो शायद हमे कर्ज के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) से संपर्क नहीं करें। इमरान आगे कहते है कि हमने अपने मित्र देशों को हमारे विदेशी मुद्रा भंडार के घटने के बारे में बताया है ताकि वो हमारी मदद कर सकें। हांलाकि इमरान ने अभी तक किसी भी देश का नाम नहीं लिया है। लेकिन पाकिस्तान की मीडिया का कहना है कि इमरान ने चीन और सऊदी अरब से मदद मांगी हैं।

पाक ने आईएमएफ से मांगा 8 अरब डॉलर का कर्ज

इमरान का यह भी कहना है कि मुझे उम्मीद है कि मित्र देशों कि प्रतिक्रिया सकारात्मक ही होगी। शायद हमे अपनी आर्थिक जरूरतों के लिए आईएमएफ के पास नहीं जाना पड़े। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले अपनी आर्थिक तंगहाली को संभालने के लिए आईएमएफ से 8 अरब डॉलर का बेलआउट पैकेज मांगा था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned