scriptथाईलैंड में पीएम मोदी ने की भारत की तारीफ, कहा – निवेश के लिए अभी सबसे अच्छा समय | pm modi said that its a gud time to invest in india | Patrika News

थाईलैंड में पीएम मोदी ने की भारत की तारीफ, कहा – निवेश के लिए अभी सबसे अच्छा समय

locationनई दिल्लीPublished: Nov 03, 2019 10:47:55 am

Submitted by:

Shivani Sharma

भारत बदलाव के दौर से गुजर रहा है
कारोबार के लिहाज से भारत में कई अवसर हैं

pm modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को बैंकॉक में एक कार्यक्रम में निवशकों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में निवेश के लिए अभी सबसे अच्छा समय है। पीएम मोदी तीन दिवसीय यात्रा पर थाईलैंड में हैं। पीएम मोदी ने निवेशकों से कहा, ‘भारत बदलाव के दौर से गुजर रहा है। देश ने नियमित और नौकरशाही वाली शैली में काम करना बंद कर दिया है।’ कारोबार के लिहाज से भारत में अब कई अवसर और सुविधाएं हैं।


निवेश के लिए है सही समय

प्रधानमंत्री ने निवेशकों को भारत में निवेश के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि भारत में निवेश के लिए यह सबसे बेहतर समय है। उन्होंने कहा, ‘निवेश के लिए भारत अब दुनिया की सबसे आकर्षक अर्थव्यवस्थाओं में से एक है।’ उन्होंने कहा कि भारत में व्यापार करना अब पहले से कहीं अधिक सुगम हो गया है। भारत में करदाताओं के महत्व को रेखांकित करते हुए उनके योगदान की सराहना की।


पीएम मोदी ने दी जानकारी

प्रधानमंत्री ने कहा,‘आज के भारत में परिश्रमी करदाताओं के योगदान को सराहा जाता है। एक क्षेत्र जहां हमने महत्वपूर्ण काम किया है वह है कराधान।’ पीएम मोदी ने कहा,‘हमने कराधान के क्षेत्र में महत्वपूर्ण काम किया है। भारत में सबसे अच्छी लोक अनुकूल कर व्यवस्था है।’ उन्होंने कर व्यवस्था में किसी गड़बड़ी को रोकने और पारदर्शिता लाने के लिये सरकार द्वारा उठाए गए विभिन्न कदमों का जिक्र किया।


फेसलेस आकलन की होगी शुरुआत

उन्होंने कहा,‘हम अब ‘फेसलेस’ कर आकलन शुरू कर रहे हैं, जिससे किसी तरह के उत्पीड़न या गड़बड़ी की गुंजाइश नहीं होगी।’ ‘फेसलेस’ कर आकलन में जांच के दायरे में आए करदाता और कर (असेसमेंट) अधिकारियों का आमना-सामना नहीं होता।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो