scriptReliance दे रहा कमाई का मौका, 16 अप्रैल को लॉन्च करेगी 10 हजार करोड़ के NCD | Reliance is issuing 10000 cr NCD on interest of 7.2 | Patrika News

Reliance दे रहा कमाई का मौका, 16 अप्रैल को लॉन्च करेगी 10 हजार करोड़ के NCD

Published: Apr 16, 2020 07:17:38 am

Submitted by:

Pragati Bajpai

रिलायंस का बड़ा ऐलान
16 अप्रैल को लॉन्च करेगी नॉन कंवर्टिबल डिबेंचर्स
7.2 फीसदी का मिलेगा ब्याज

mukesh ambani

नई दिल्ली: बैंको में इंटरेस्ट रेट कम है, शेयर मार्केट में जोखिम बहुत है ऐसे में सभी को एक ही चिंता है कि आखिर इस वक्त में कमाई करें तो कैसे । कहां पैसा लगाएं जहां निश्चित और सुरक्षित मुनाफा मिल सके। अगर आप भी यही सब सोच रहे तो रिलायंस आपके लिए शानदार मौका लाया है। दरअसल 19 अरब डॉलर के नुकसान के बावजूद रिलायंस अभी देश की सबसे कैश रिच कंपनी है और इस कंपनी ने डेट ( DEBT ) मार्केट में उपलब्ध सस्ते फंड का लाभ उठाने के लिए टारगेटेड लांग टर्म रेपो आपरेशन रूट के जरिए 9000 करोड़ रुपये जुटाने का फैसला किया है। यह राशि नॉन कंवर्टिबल डिबेंचयर के जरिए जुटाया जाएगा ।

कोरोना से जंग में IMF ने उठाया पहला कदम, 25 पिछड़े देशों को मिलेगा कर्ज

कब होगा लॉन्च-

एनसीडी बाजार में 16 अप्रैल को आएगा और अगले ही दिन बंद हो जाएगा. इश्यू का एक्सिस ट्रस्टी सर्विसेज द्वारा मैनेज किया जा रहा है।

ब्याज और मैच्योरिटी-

ये एनसीडी 2 कंपोनेंट में जारी होंगे। पहला 4500 करोड़ रुपये का फिक्स्ड रेट लॉट। दूसरा लॉट फ्लोटिंग रेट वाला होगा। बताया जा रहा है कि प्रस्तावित 3 साल के बांड पर कंपनी 7..2 फीसदी ब्याज देगी।

कर्ज चुकाने के लिए जारी करेगी NCD- रिलायंस इंडस्ट्रीज इस वक्त बड़े कर्ज ( मार्च 2020 तक आरआईएल पर कुल 1.54 लाख करोड़ रुपये का कर्ज था) के बोझ में हैं इसे चुकाने के लिए ही कंपनी ये बांड लाने वाली है और ये जानकारी खुद कंपनी ने शेयर मार्केट को दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो