scriptAMU 13 जनवरी से चरणबद्ध तरीके से खुलेगा | AMU will open in a phased manner from 13 January | Patrika News

AMU 13 जनवरी से चरणबद्ध तरीके से खुलेगा

locationजयपुरPublished: Jan 08, 2020 01:41:01 pm

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University) (एएमयू) (AMU) में शीतकालीन अवकाश (winter breaks) बढ़ाए जाने के बाद विश्वविद्यालय अब 13 जनवरी से तीन चरणों में खुलेगा। विवि परिसर में नागरिकता संशोधन अधिनियम (Citizens Amendment Act) (सीएए) (CAA) विरोधी प्रदर्शन होने के बाद शीतकालीन अवकाश बढ़ा दिया गया था।

AMU में कॉलेज ऑफ नर्सिंग को राष्ट्रपति की मंजूरी

AMU में कॉलेज ऑफ नर्सिंग को राष्ट्रपति की मंजूरी

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University) (एएमयू) (AMU) में शीतकालीन अवकाश (winter breaks) बढ़ाए जाने के बाद विश्वविद्यालय अब 13 जनवरी से तीन चरणों में खुलेगा। विवि परिसर में नागरिकता संशोधन अधिनियम (Citizens Amendment Act) (सीएए) (CAA) विरोधी प्रदर्शन होने के बाद शीतकालीन अवकाश बढ़ा दिया गया था। एएमयू प्रशासन के अनुसार, विवि को चरणवार तरीके से खोलने का निर्णय कुलपति और प्रोफेसर तारिक मंसूर की अध्यक्षता में विभिन्न संकायों के डीन्स, कॉलेजों, पॉलीटेक्निक और अन्य संस्थाओं के प्रधानाचार्यों की सलाहकार बैठक में लिया गया।

पहले चरण में 13 जनवरी को मेडिसिन, यूनानी मेडिसिन, प्रबंधन शिक्षा संकाय और जाकिर हुसैन कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी खोले जाएंगे। एएमयू अधिकारियों ने कहा कि इन संकायों में शेष परीक्षाएं 16 जनवरी से शुरू होंगी। विधि, कॉमर्स, विज्ञान, जीव विज्ञान और कृषि विज्ञान संकाय दूसरे चरण में 20 जनवरी को खुलेंगे और उनकी परीक्षाएं 23 जनवरी से शुरू होंगी।

कला, सामाजिक विज्ञान, अंतर्राष्ट्रीय अध्ययन और धर्म शास्त्र, पॉलीटेक्निक्स और सामुदायिक कॉलेज तीसरे चरण के तहत 24 जनवरी से खुलेंगे और इनकी परीक्षाएं 27 जनवरी से शुरू होंगी। परीक्षा नियंत्रक मुजीब उल्लाह जुबेरी ने कहा कि परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम विवि की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा। विवि प्रशासन के अनुसार, एएमयू के स्कूल भी नौ जनवरी से तीन चरणों में खुलेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो