AMU Latest Update: यूजी और पीजी कोर्सेज के लिए फाइनल ईयर एग्जाम्स 5 अगस्त से होंगे शुरू

AMU Latest Update: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने यूजी और पीजी कोर्सेस के लिए फाइनल ईयर एग्जाम्स का शेड्यूल बना लिया है। यूनिवर्सिटी के अलग-अलग फैकल्टीज

By: Deovrat Singh

Published: 24 Jul 2020, 04:40 PM IST

AMU Latest Update: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने यूजी और पीजी कोर्सेस के लिए फाइनल ईयर एग्जाम्स का शेड्यूल बना लिया है। यूनिवर्सिटी के अलग-अलग फैकल्टीज के डीन्स, संबद्ध कॉलेजों के प्रिंसिपल्स ने मिलकर विवि के वीसी प्रो. तारिक मंसूर की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस पर फैसला किया है।

बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार, यूनिवर्सिटी अपने विभिन्न अंडरग्रेजुएट (UG) और पोस्ट ग्रेजुएट (PG) कोर्सेस के लिए फाइनल ईयर एग्जाम्स 5 अगस्त 2020 से शुरू करेगी।

वायवा फॉर्मेट में होगी परीक्षा
यूनिवर्सिटी मौजूदा सत्र में यूजी व पीजी कोर्सेस के लिए 70 फीसदी अंकों की परीक्षा पहले ही आयोजित कर चुकी है। अब सिर्फ 30 फीसदी अंकों की परीक्षा आयोजित करना बाकी है। इन 30 फीसदी अंकों के लिए परीक्षा वायवा फॉर्मेट में ली जाएगी। यह वायवा ऑनलाइन मोड पर लिया जाएगा। देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर भारत सरकार द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर जारी दिशानिर्देश के तहत यूनिवर्सिटी ने यह फैसला किया है।

जल्द ही शुरू होगा नया सत्र
बैठक में फाइनल ईयर एग्जाम्स के अलावा नया शैक्षणिक सत्र 2020-21 शुरू करने को लेकर भी चर्चा हुई। जल्द ही ऑनलाइन क्लासेज के साथ नये सत्र की शुरुआत भी कर दी जाएगी।

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned