scriptदेश में अच्छे चिकित्सकों, मेडिकल कॉलेजों की जरूरत : राष्ट्रपति | Better doctors, medical colleges needed in country : Kovind | Patrika News
शिक्षा

देश में अच्छे चिकित्सकों, मेडिकल कॉलेजों की जरूरत : राष्ट्रपति

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को कहा कि देश में बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के लिए बड़ी संख्या में अच्छे डॉक्टरों और मेडिकल कॉलेजों की आवश्यकता है।

Oct 30, 2018 / 07:05 pm

जमील खान

Ramnath Kovind

Ramnath Kovind

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को कहा कि देश में बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के लिए बड़ी संख्या में अच्छे डॉक्टरों और मेडिकल कॉलेजों की आवश्यकता है। कांगड़ा जिले में डॉ. राजेंद्र प्रसाद गर्वमेंट मेडिकल कॉलेज के प्रथम दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अच्छे चिकित्सा संस्थानों को प्रोत्साहित करने और चिकित्सा शिक्षा क्षेत्र की चुनौतियों से निपटने के लिए भारतीय चिकित्सा परिषद (संशोधन) अध्यादेश, 2018 लाया गया है।

उन्होंने कहा, यह मेडिकल कॉलेजों की स्थापना, विस्तार और आधुनिकीकरण को प्रोत्साहित करेगा। राष्ट्रपति हिमाचल प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर हैं। राष्ट्रपति मंगलवार को हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के 24वें दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता करेंगे। राज्य के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने कहा कि संस्थान से उत्तीर्ण हो रहे युवा चिकित्सकों को समर्पण व प्रतिबद्धता से सेवा करनी चाहिए। मौजूदा समय में राज्य में छह सरकारी मेडिकल कॉलेज हैं। केंद्र सरकार ने राज्य के लिए एक एम्स को मंजूरी दी है। यह विलासपुर में खोला जाएगा।

Hindi News/ Education News / देश में अच्छे चिकित्सकों, मेडिकल कॉलेजों की जरूरत : राष्ट्रपति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो