BSTET Admit Card 2020: शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए हॉल टिकट कल होंगे जारी, यहां से करें डाउनलोड

Bihar STET Admit Card 2020: बिहार स्कूली शिक्षा बोर्ड, कल माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) के एडमिट जारी करेगा। यह परीक्षा दोबारा आयोजित की जा रही है। अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड...

By: Deovrat Singh

Published: 02 Sep 2020, 05:40 PM IST

Bihar STET Admit Card 2020: बिहार स्कूली शिक्षा बोर्ड, कल माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) के एडमिट जारी करेगा। यह परीक्षा दोबारा आयोजित की जा रही है। अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर bsebstet2019.in और http://biharboardonline.bihar.gov.in/ पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। हॉल टिकट डाउनलोड के लिए यूजरआईडी और पासवर्ड का यूज करके लॉगइन करना होगा। एडमिट कार्ड दोपहर बाद डाउनलोड होना शुरू होंगे। कैंड्डीटे्स इस बात का ध्यान रखें कि पेपर वन और पेपर टू दोनों के लिए अलग-अलग एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। ऐसे में भी अभ्यर्थी दोनों परीक्षाओं में शामिल होने वाले हैं, वे पेपर 1 और पेपर 2 दोनों के लिए अलग-अलग प्रवेश पत्र डाउनलोड करें। बता दें कि यह परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जा रही है।

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने उम्मीदवरों की सहूलियत के लिए एक ईमेल आईडी भी जारी की है। इस ईमेल आईडी में अगर किसी उम्मीदवार को कार्ड डाउनलोड करने में कोई समस्या हो रही है तो वह अपने सवाल इस एड्रेस पर पूछ सकता है। कैंड्डीटे्स कोशिश करें कि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद एक बार अपने परीक्षा केंद्र को पहले चेक कर लें, जिससे परीक्षा के दिन किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़ें। बता दें कि BSTET 2019 की परीक्षा 9 सितंबर से 21 सितंबर, 2020 तक चलेगी। BSTET 2019 पेपर I परीक्षा सुबह की शिफ्ट में सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक आयोजित करेगा, जबकि BSTET पेपर II परीक्षा दोपहर 2 बजे से 4.30 बजे तक आयोजित की जाएगी।

BSTET एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक पोर्टल bsebstet2019.in पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर उपलब्ध बिहार एसटीईटी एडमिट कार्ड 2019 नोटिफिकेशन पर क्लिक करें। अब आपके सामने एक नया पेज खुलकर आ जाएगा। लॉगिन करने के लिए अपना यूजरआईडी और पासवर्ड एंटर करें। इसके बाद BSTET 2019 एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और एग्जाम के लिए सेव करके रख लें।

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned