Bihar STET 2019 Answer key जारी, 20 अक्टूबर तक दर्ज करवा सकेंगे आपत्ति

Bihar STET Answer key 2019: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड, BSEB ने आधिकारिक वेबसाइट biharboardlineline.com पर बिहार एसटीईटी आंसर की 2019 जारी कर दी है। आपत्ति दर्ज करवाने के लिए ...

By: Deovrat Singh

Published: 18 Oct 2020, 03:09 PM IST

Bihar STET Answer key 2019: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड, BSEB ने आधिकारिक वेबसाइट biharboardlineline.com पर बिहार एसटीईटी आंसर की 2019 जारी कर दी है। जो उम्मीदवार 9 से 21 सितंबर, 2020 तक आयोजित हुई परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे लॉगिन के जरिए उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं।

गलत प्रश्न और उत्तर पर आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं। इसके लिए अंतिम तिथि 20 अक्टूबर, 2020 निर्धारित की गई है। आपत्ति दर्ज करवाने के लिए उम्मीदवार को तथ्यात्मक प्रतिलिपि और निर्धारित शुल्क का भुगतान भी करना होगा। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि यह उत्तर कुंजी सितंबर 2020 में आयोजित परीक्षा के लिए जारी की गई है। कुंजी 17 अक्टूबर, 2020 को जारी की गई थी, और यह केवल 20 अक्टूबर, 2020 तक उपलब्ध होगी।

How to check Bihar STET 2019 Answer key
बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com पर जाएं।
होम पेज पर दिए गए बिहार STET उत्तर कुंजी 2019 के लिंक पर क्लिक करें।
आगे की टैब में विवरण दर्ज करेंऔर बोर्ड द्वारा अपलोड किए गए उत्तरों के खिलाफ अपने उत्तरों का मिलान करें।
भविष्य के संदर्भ के लिए उत्तर पुस्तिका की एक प्रति अपने पास भी रख लें।

Bihar BSTET Answer Key 2019 ऐसे दर्ज करवाएं आपत्तियां
उम्मीदवार जो बिहार एसटीईटी उत्तर कुंजी 2020 पर आपत्तियां दर्ज करवाना चाहते हैं, उन्हें biharboardonline.com की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। उम्मीदवारों के आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंचने के बाद उन्हें होमपेज पर शिकायत सेक्शन पर जाना होगा।

उसके बाद उम्मीदवारों को एसटीईटी आपत्ति पेज पर भेजा जाएगा और आवेदन संख्या, रोल नंबर, जन्म तिथि दर्ज करनी होगी। आपत्ति पैनल खुल जाएगा, फिर उन्हें उन प्रश्नों पर आपत्तियों को दर्ज करना चाहिए जिनके उत्तर गलत हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें बोर्ड द्वारा गलत तरीके से अपलोड किए गए या सही पाए गए उत्तरों के प्रमाण देने होंगे, अन्यथा उनकी आपत्ति को रद्द कर दिया जाएगा।

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned