CBSE Board Exam 2021 Datesheet: आज शाम 6 बजे केंद्रीय शिक्षामंत्री करेंगे बोर्ड परीक्षाओं की घोषणा

  • CBSE Board Exam 2021 Datesheet:
  • बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन ऑनलाइन नहीं होगा
  • परीक्षा कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत आयोजित की जाएगी।

By: Deovrat Singh

Published: 31 Dec 2020, 10:27 AM IST

CBSE Board Exam 2021 Datesheet: केंद्रीय शिक्षामंत्री ने कहा कि बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन ऑनलाइन नहीं होगा। परीक्षा कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत आयोजित की जाएगी। वर्तमान महामारी की कठिनाइयों के दौरान कई अभिभावकों, शिक्षकों और छात्रों से सलाह लेने के बाद तारीखों का फैसला किया गया है। उन्होंने कहा कि ‘उनके सुझावों और भविष्य में परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए नए साल की पूर्व संध्या पर हम सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की तारीखों की घोषणा करेंगे और उनका भ्रम खत्म हो जाएगा।

Latest Jobs: नर्सिंग ऑफिसर, फार्मासिस्ट और रेडियोग्राफर के पदों पर निकली भर्तियां, जल्द करें अप्लाई

सरकारी नौकरी: 6506 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जल्द करें अप्लाई

उन्होंने कहा कि अन्य मंत्रालयों के साथ हमारा संवाद लगातार चल रहा है। कोविड-19 पूरी दुनिया में फैल चुका है। इन कठिनाइयों के दौरान, हमने बहुत सारे काम ऑनलाइन किए हैं। लेकिन हमारा लक्ष्य अंतिम पंक्ति के छात्रों तक पहुंचना है। इसलिए जिस तरह से परीक्षाएं पहले आयोजित की जाती थीं, वैसे ही परीक्षा आयोजित करने का विचार है। हम ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने पर विचार नहीं कर रहे हैं।

Read More: कम जगह और कम पानी में ऐसे करें मछली पालन की शुरुआत, जानें पूरी डिटेल्स

Read More: घर से ही करें शुरुआत, और कमाएं लाखों का मोटा मुनाफा, जानें पूरा प्रोसेस

शिक्षामंत्री ने यह भी कहा कि परीक्षा गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार आयोजित की जाएगी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि परामर्श के आधार पर, दिशा-निर्देश तैयार किए जाएंगे जो आगे स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ-साथ गृह मंत्रालय द्वारा तय किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करना हमारी पहली प्राथमिकता है। पोखरियाल ने कहा कि सरकार सतर्क है और कोविड-19 के नए संस्करण के तनाव से निपटने के सभी उपाय कर रही है।

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned