Delhi School Re-opening 2020: आगामी आदेश तक बंद रहेंगे दिल्ली के सभी स्कूल, ऑनलाइन पढाई रहेगी जारी

Delhi School Reopening 2020: दिल्ली सरकार ने राज्य के सभी स्कूलों को अगले आदेश तक बंद रखने का निर्णय लिया है। राज्य के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्विटर पर इसकी घोषणा की है।

By: Deovrat Singh

Updated: 28 Oct 2020, 03:41 PM IST

Delhi School Reopening 2020: दिल्ली सरकार ने राज्य के सभी स्कूलों को अगले आदेश तक बंद रखने का निर्णय लिया है। राज्य के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्विटर पर इसकी घोषणा की है। इस संबंध में मनीष सिसोदिया ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट करके जानकारी साझा की है। शिक्षा मंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा है कि दिल्ली में कोरोना वायरस महामारी की वजह से सभी स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे। सिर्फ ऑनलाइन और सेमीऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी। पिछले आदेश के तहत दिल्ली के स्कूलों को 31 अक्‍टूबर तक बंद रखने का निर्णय लिया गया था।

 

Delhi School Reopening Date 2020

मनीष सिसोदिया ने आगे कहा कि दुनियाभर में इस महामारी के बीच जहां भी स्कूल खोले गए हैं, वहां बच्‍चों में मामलों में वृद्धि देखी गई। ऐसे में दिल्‍ली के स्कूलों को फिलहाल खोलना उचित नहीं होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बीते 24 घंटों में कोरोना से 44 व्यक्तियों की मौत हो गई है। इन सबको ध्यान में रखते हुए ही दिल्ली सरकार ने आगामी आदेश तक स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया है।

बच्चों की पढ़ाई सिर्फ ऑनलाइन और सेमीऑनलाइन तरीके से जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि यह निर्णय शिक्षकों व अभिभावकों से मिले फीडबैक के आधार पर लिया गया है।

Delhi School Latest News

मनीष सिसोदिया ने कहा कि कोरोना को लेकर अभी भी अभिभावकों में डर का माहौल है। ऐसे में स्कूल खुलने से संक्रमण का खतरा बढ़ जाएगा। उन्होंने बताया कि महामारी के बीच जहां भी स्कूलों को खोला गया, वहां बच्चों के कोरोना संक्रमित होने की संख्या में इजाफा देखा गया। ऐसे में दिल्ली के स्कूलों को खोलना उचित नहीं है। कुछ राज्यों ने बड़ी कक्षाओं के लिए स्कूल खोल दिए हैं।

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned