scriptCBSE Board Exam Admit Card 2020 एक ही क्लिक में यहां से करें डाउनलोड | Download CBSE Class 10th 12th Board Exam Admit Card 2020 | Patrika News

CBSE Board Exam Admit Card 2020 एक ही क्लिक में यहां से करें डाउनलोड

locationजयपुरPublished: Jan 19, 2020 10:44:21 am

Submitted by:

Deovrat Singh

CBSE Board Exam Admit Card 2020: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने दसवीं और बारहवीं बोर्ड मुख्य परीक्षा के ऐडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। ऐडमिट कार्ड सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

CBSE Board Exam Admit Card 2020

CBSE Board Exam Admit Card 2020

CBSE Board Exam Admit Card 2020: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने दसवीं और बारहवीं बोर्ड मुख्य परीक्षा के ऐडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। ऐडमिट कार्ड सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए डायरेक्ट लिंक भी दिया हुआ है।

Click Here For Download CBSE Board Exam Admit Card 2020

ऐडमिट कार्ड को केवल स्कूल लॉगिन से ही डाउनलोड किया जा सकता है। विद्यार्थियों को स्कूल के जारी किए जाएंगे। ऐडमिट कार्ड के साथ आवेदकों की सूची और सेंटर मैटेरियल भी जारी कर दिया है। लॉगिन करने के लिए यूजर आईडी और पासवर्ड की जरुरत पड़ेगी। अगर किसी स्कूल ने अपना रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है तो सीबीएसई की वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी कर कर सकता है। इसके लिए स्कूल को लॉगिन पेज पर ‘Register School’ के विकल्प पर क्लिक करना होगा।

अगर आप इस बार सीबीएसई बोर्ड परीक्षा दे रहे हैं तो आपको ऐडमिट कार्ड के लिए अपने स्कूल से संपर्क करना होगा। वहीं प्राइवेट छात्रों के ऐडमिट कार्ड बाद में जारी किए जाएंगे।

सीबीएसई बारहवीं कक्षा की परीक्षाओं का आयोजन 15 फरवरी 2020 से कर रहा है हालांकि कोर विषय की पहली परीक्षा का आयोजन 27 फरवरी 2020 को होगा। 27 फरवरी को इंगलिश परीक्षा का आयोजन होगा। वहीं दसवीं कक्षा की परीक्षाओं का आयोजन भी 15 फरवरी को ही हो रहा है। दसवीं की पहली कोर विषय की परीक्षा 26 फरवरी 2020 को आयोजित हो रही है। इस दिन इंगलिश विषय की परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो