scriptDU Exams 2020 : 14 सितंबर से शुरू होगा दूसरा चरण | DU Exams 2020 : Second phase of exam to start from 14 September | Patrika News

DU Exams 2020 : 14 सितंबर से शुरू होगा दूसरा चरण

locationजयपुरPublished: Sep 08, 2020 01:50:07 pm

DU Exams 2020 : दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) (डीयू) (DU) अंतिम वर्ष की परीक्षाओं के दूसरे चरण का आयोजन 14 सितंबर, 2020 से करेगा। विश्वविद्यालय द्वारा अगस्त में आयोजित ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा (Open Book Exams) (ओबीई) (OBE) के बाद परीक्षाएं भौतिक मोड (physical mode) में आयोजित की जा रही हैं। ये परीक्षाएं उन छात्र-छात्राओं के लिए आयोजित की जा रही हैं जो अपने घरों से परीक्षा नहीं दे पाए थे।

DU Exams 2020

DU Exams 2020

DU Exams 2020 : दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) (डीयू) (DU) अंतिम वर्ष की परीक्षाओं के दूसरे चरण का आयोजन 14 सितंबर, 2020 से करेगा। विश्वविद्यालय द्वारा अगस्त में आयोजित ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा (Online Open Book Exams) (ओबीई) (OBE) के बाद परीक्षाएं भौतिक मोड (physical mode) में आयोजित की जा रही हैं। ये परीक्षाएं उन छात्र-छात्राओं के लिए आयोजित की जा रही हैं जो अपने घरों से परीक्षा नहीं दे पाए थे। परीक्षाएं डीयू परीक्षा केंद्रों (DU exam centres) और आईसीटी पर आयोजित की जाएंगी। परीक्षा के संचालन के लिए सुरक्षा दिशा-निर्देश के लिए नोटिस जारी किया गया था।

डीयू द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है, स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रिया (Standard Operating Procedure) (एसओपी) (SOP) के अनुपालन में, कॉलेजों ने भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार सामाजिक सुरक्षा उपायों को लागू किया और स्वच्छता के मानक बनाए रखेंगे। परीक्षा के दूसरे चरण के प्रश्न पत्र ईमेल के माध्यम से छात्र-छात्राओं को प्रदान किए जाएंगे। जो छात्र-छात्राएं ईमेल के माध्यम से प्रश्न पत्र डाउनलोड नहीं कर सकते हैं, वे इसे डीयू परीक्षा के आधिकारिक ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से डाउनलोड कर पाएंगे। परीक्षा के दौरान कोविड-19 महामारी के लिए जारी सुरक्षा दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो