scriptCarry Minati: कभी गेमिंग के लिए छोड़ी थी पढ़ाई, आज है करोड़ों की कमाई…नेट वर्थ जान चौंक जाएंगे | Famous Youtuber Carry Minati, Carry Minati Net worth, Carry Minati Birthday Today | Patrika News
शिक्षा

Carry Minati: कभी गेमिंग के लिए छोड़ी थी पढ़ाई, आज है करोड़ों की कमाई…नेट वर्थ जान चौंक जाएंगे

Famous Youtuber Carry Minati Educational Qualification: सोशल मीडिया की दुनिया वाले कैरी मिनाटी ने दिल्ली के इस स्कूल से की है पढ़ाई। हालांकि, उन्होंने पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी। जानिए, कहां तक पढ़े-लिखे हैं कैरी मिनाटी…

नई दिल्लीJun 10, 2024 / 06:19 pm

Shambhavi Shivani

Carry Minati Educational Qualification
Famous Youtuber Carry Minati Educational Qualification: पहले के समय में लोग कहते थे कि जिसने पढ़ा-लिखाई नहीं की उसका भविष्य कभी संवर नहीं सकता। लेकिन अब के समय में ये बात गलत साबित होती है। आज हम ऐसे ही एक शख्स की बात करने वाले हैं, जिन्होंने भले ही ज्यादा पढ़ाई-लिखाई नहीं की हो। लेकिन करोड़ों की कमाई है। हम बात कर रहे हैं युवाओं के बीच फेमश यूट्यूबर कैरी मिनाटी की। 

यूट्यूब की दुनिया में धमाल मचा रखा है (Famous Youtuber Carry Minati)

सोशल मीडिया की दुनिया वाले कैरी मिनाटी का असली नाम अजय नागर है। आज के समय में उनकी गिनती भारत के सबसे बेहतरीन और अमीर यूट्यूबर्स (Rich Indian Youtubers) में होती है। फरीदाबाद के रहने वाले कैरी मिनाटी ने यूट्यूब की दुनिया में धमाल मचा रखा है। उनका जन्म 12 जून 1999 को हुआ था। 
यह भी पढ़ें

सीयूईटी का आंसर-की जल्द हो सकता है जारी, इन डिटेल्स की मदद से देख सकेंगे नतीजे

वर्ष 2016 में छोड़ दी थी पढ़ाई (Carry Minati Educational Qualification)

अजय नागर उर्फ कैरी मिनाटी ने दिल्ली पब्लिक स्कूल से पढ़ाई (Carry Minati Educational Qualification) की है। लेकिन यूट्यूब पर फोकस बढ़ाने के लिए उन्होंने वर्ष 2016 में स्कूल छोड़ दिया। ऐसा कहा जाता है कि उन्हें डर था कि यूट्यूब के काम के साथ वो पढ़ाई पर अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाएंगे। इसी डर से उन्होंने पढ़ाई ही छोड़ दी। 
यह भी पढ़ें

8 साल की उम्र में हुई शादी, सब भूलकर दिया नीट एग्जाम, राजस्थान की इस बहादुर बेटी की कहानी जान चौंक जाएंगे

कैरी मिनाटी ने 12वीं कक्षा की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी। हालांकि, यूट्यूब की दुनिया में फेमश होने के बाद उन्होंने डिस्टेंस मोड में अपनी पढ़ाई पूरी की। बचपन से ही उनका मन पढ़ाई लिखाई में कम लगता था। वे 10 साल की उम्र से ही यूट्यूब पर अपना कमाल दिखाने लगे थे। कभी गेमिंग मिमिक्री से वीडियो करियर शुरू करने वाले कैरी मिनाटी अब बॉलीवुड फिल्मों में न सिर्फ गाने गा चुके हैं, बल्कि अजय देवगन की फिल्म रनवे 34 में नजर भी आ चुके हैं।

रोस्टिंग ने चमकाई किस्मत 

कैरी मिनाटी ने शुरुआत तो गेम्स से ही किया था। लेकिन तब वे कुछ खास फेमस नहीं हुए। दरअसल, 11 साल की उम्र से कैरी वीडियो गेम्स और फुटबॉल ट्रिक्स के वीडियो बनाकर लोगों तक पहुंचाते थे। ये वो दौर था जब उनके चैनल का नाम था Stealthfearzz। धीरे-धीरे वे गेम्स की दुनिया से रोस्टिंग में आ गए। पहले-पहले वे बॉलीवुड कलाकार सनी देओल और ऋतिक रौशन की आवाज में मिमिक्री करते थे। 2015 में AIB का रोस्टिंग विवाद चर्चा में आया है तो उन्होंने ये तरीका अपना लिया और कुछ खास लोगों की रोस्टिंग शुरू कर दी। वर्ष 2016 में उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल का नाम कैरी मिनाटी रख लिया जबकि इससे पहले उनके चैनल का नाम कैरी देओल था। नाम बदलते ही अजय की किस्मत बदल गई और उनका यूट्यूब चैनल चमकने लगा। 

जानिए कैरी मिनाटी की नेट वर्थ (Carry Minati Net Worth)

अजय नागर के दिल्ली वाले अंदाज को दर्शकों ने खूब पसंद किया। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अजय नागर की सलाना इनकम कई बड़ी कंपनियों के सीईओ से भी ज्यादा है। वे अपने यूट्यूब की मदद से हर महीने करीब 25-30 लाख रुपये कमाते हैं। उनकी नेट वर्थ करीब 35 करोड़ के आसपास बताई जाती है।

Hindi News/ Education News / Carry Minati: कभी गेमिंग के लिए छोड़ी थी पढ़ाई, आज है करोड़ों की कमाई…नेट वर्थ जान चौंक जाएंगे

ट्रेंडिंग वीडियो