scriptइतिहास रच दिया! 53 वर्ष के पिता और 25 साल के बेटे ने एक साथ क्रैक किया TSPSC परीक्षा  | Father and son cracked TSPSC and create the history | Patrika News
शिक्षा

इतिहास रच दिया! 53 वर्ष के पिता और 25 साल के बेटे ने एक साथ क्रैक किया TSPSC परीक्षा 

Inspirational Success Story: तेलंगाना के एक पिता और पुत्र की जोड़ी ने कमाल कर दिखाया। दोनों ने तेलंगाना लोक सेवा आयोग (टीएसपीएससी) ग्रुप-1 की प्रारंभिक परीक्षा में सफलता हासिल की और सभी को चौंका दिया।

नई दिल्लीJul 11, 2024 / 01:16 pm

Shambhavi Shivani

Inspirational Success Story
Inspirational Success Story: तेलंगाना के खम्मम जिले के एक पिता और पुत्र ने इतिहास रच दिया। 53 वर्षीय शिक्षक और उनके 25 वर्षीय बेटे ने एक साथ तेलंगाना लोक सेवा आयोग (टीएसपीएससी) ग्रुप-1 की प्रारंभिक परीक्षा में सफलता हासिल की। इस खबर के सामने आने के बाद से ये पिता और पुत्र की जोड़ी लगातार चर्चा में है। पिता दसारी रविकिरण और पुत्र माइकल इमैनुएल दोनों अब नवंबर में आयोजित होने वाली मुख्य परीक्षा देंगे।
यह भी पढ़ें

कौन हैं IAS Pooja Khedkar जिनके नखरों से विभाग भी हुआ परेशान, VIP नंबर, घर, स्टाफ और इन चीजों की रखी थी मांग

विद्यार्थियों को प्रेरित करने के लिए दी परीक्षा (Success Story)

गौरतलब है कि खम्मम जिले के जस्टिपल्ली मुचेरला गांव के जिला परिषद हाई स्कूल में स्कूल सहायक (अंग्रेजी) रविकिरन ने बताया कि उन्होंने इसकी तैयारी परीक्षा उत्तीर्ण करने के साथ-साथ अपने बेटे माइकल इमैनुएल, बेटी दीप्ति और अपने विद्यार्थियों को प्रेरित करने के लिए की थी। उन्होंने कहा कि वे युवावस्था में ग्रुप-1 अधिकारी बनना चाहते थे लेकिन सफल नहीं हो सके और करीब 25 साल पहले अंग्रेजी भाषा के शिक्षक बन गए। उन्होंने आगे कहा कि इस बार मुख्य परीक्षा में भी सफल हो जाता हूं तो रिवेन्यू डिविजनल अधिकारी (आरडीओ) के पद पर काम करना चाहूंगा।

ऐसे देखें रिजल्ट

तेलंगाना लोक सेवा आयोग (TSPSC) ने ग्रुप-I सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए TSPSC ग्रुप 1 परिणाम 2024 को अपनी आधिकारिक वेबसाइट-tspsc.gov.in पर जारी कर दिया है। कैंडिडेट्स इस वेबसाइट की मदद से अपना परिणाम देख सकते हैं। इस परीक्षा में करीब 30 हजार कैंडिडेट्स ने हिस्सा लिया था। 

Hindi News/ Education News / इतिहास रच दिया! 53 वर्ष के पिता और 25 साल के बेटे ने एक साथ क्रैक किया TSPSC परीक्षा 

ट्रेंडिंग वीडियो