script

Google का अगला AI/ML कार्यक्रम मार्च से शुरू

locationजयपुरPublished: Dec 26, 2018 07:07:18 pm

गूगल ने बुधवार को अगले ‘लांचपैड एक्सेलेटर’ संरक्षण कार्यक्रम के अगले क्लास के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं, जो अगले साल मार्च से शुरू होगा।

Google AI Programme

Google

गूगल ने बुधवार को अगले ‘लांचपैड एक्सेलेटर’ संरक्षण कार्यक्रम के अगले क्लास के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं, जो अगले साल मार्च से शुरू होगा। यह कार्यक्रम आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई)/मशीन लर्निंग (एमएल) का प्रयोग करनेवाले स्टार्टअप्स के लिए है। गूगल ने एक बयान में कहा कि इस कार्यक्रम के लिए आवेदन दाखिल करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2019 है।

लांचपैड एक्सीलेटर प्रोग्राम के तहत जो स्टार्टअप्स भारत की जरूरतों को हल करने के लिए एआई/एमएल का प्रयोग करते है, उन्हें एक गहन व्यक्तिगत संरक्षण ***** कैंप में शामिल होने का मौका मिलेगा, तथा तीन महीनों तक वैयक्तिकृत समर्थन मुहैया कराया जाएगा। गूगल ने कहा कि दूसरे बैच में चुने गए स्टार्टअप्स की घोषणा अगले साल फरवरी में की जाएगी।

लांचपैड एक्सेलेटर इंडिया के उत्पाद प्रबंधक पॉल रवीन्द्रनाथ ने कहा, हमारा लांचपैड एक्सेलेटर कार्यक्रम भारतीय स्टार्टअप्स को अपनी पेशकश को बनाने, बड़े पैमाने पर तैयर करने और कारोबार बढ़ाने के मदद करता है, जिसमें मशीन लर्निंग और एआई को शामिल किया जाएगा। गूगल लांचपैड एक्सीलेटर के प्रत्येक क्लास में 10 स्टार्टअप्स होंगी, जिन्हेंं गूगल की तरफ से संरक्षण मिलेगा। गूगल ने कहा कि स्टार्टअप्स को 20,000 डॉलर का गूगल क्लाउड क्रेडिट मिलेगा, जो बढ़कर प्रत्येक के लिए 1,00,000 डॉलर तक का होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो