KVS Admission 2020: सैंपल रजिस्ट्रेशन फॉर्म जारी, कक्षा 2 से 11वीं तक प्रवेश के लिए यहां से करें डाउनलोड

KVS Admission 2020: केंद्रीय विद्यालय संगठन सैंपल रजिस्ट्रेशन फॉर्म जारी कर दिए हैं। ये फॉर्म कक्षा 2 से कक्षा 11वीं में प्रवेश के लिए अपलोड किये गए हैं।

By: Deovrat Singh

Published: 24 Aug 2020, 05:09 PM IST

KVS Admission 2020: केंद्रीय विद्यालय संगठन सैंपल रजिस्ट्रेशन फॉर्म जारी कर दिए हैं। ये फॉर्म कक्षा 2 से कक्षा 11वीं में प्रवेश के लिए अपलोड किये गए हैं। फॉर्म, संगठन की आधिकारिक वेबसाइट, kvsangathan.nic.in पर उपलब्ध हैं। इससे पहले, केवीएस ने आधिकारिक वेबसाइट पर कक्षा 1 के लिए अनंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों की पहली पहली मेरिट लिस्ट जारी की थी। संगठन के द्वारा आज, यानी 24 अगस्त को दूसरी और 26 अगस्त, 2020 को तीसरी मेरिट सूची जारी की जा सकती है।

हालांकि, आज कक्षा 1 की दूसरी प्रवेश सूची, सीटें रिक्त रहने पर ही जारी की जाएगी। उम्मीदवारों के अभिभावक इसे केवी की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं, जिन पर उन्होंने आवेदन किया था। सूची देखने के लिए उन्हें वेबसाइट पर विजिट कर केवीएस निर्देशिका पर जाना होगा। जिस संस्थान के लिए आपने आवेदन किया था, उसे सर्च कर और जारी की गई सूची में अपने वार्ड का नाम देख सकते हैं।

इन स्टेप से डाउनलोड करें कक्षा 2 से 11 के सैंपल रजिस्ट्रेशन फॉर्म
कक्षा 2 से 11 में प्रवेश के लिए सैंपल रजिस्ट्रेशन फॉर्म डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले केवीएस की आधिकारिक वेबसाइट, kvsangathan.nic.in पर लॉगइन करें। होमपेज पर एकेडमिक सेक्शन में एडमिशन गाइडलाइन पर जाएं। अब कक्षा 2, 11 और कक्षा 11 के लिए ऑप्शन फॉर्म के लिए सैंपल फॉर्म का पेज ओपन होगा। फॉर्म की जांच करें और इसे डाउनलोड करके विवरण भरें। बता दें कि फॉर्म ऑफलाइन मोड में जमा करने होंगे।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि कक्षा 11 में प्रवेश, स्कूलों में कक्षा 10 की सीटें भरने के बाद शुरू होगा। आधिकारिक वेबसाइट, kvsangathan.nic.in पर उपलब्ध कैलेंडर के अनुसार, कक्षा 11वीं समेत सभी कक्षाओं में प्रवेश की अंतिम तिथि 15 सितंबर, 2020 निर्धारित की गई है।

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned