scriptMAT 2021: मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट की PBT और CBT परीक्षा रद्द, जानिए पूरी डिटेल्स | Mat 2021 computer based and paper based test cancel | Patrika News

MAT 2021: मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट की PBT और CBT परीक्षा रद्द, जानिए पूरी डिटेल्स

Published: May 27, 2021 09:20:49 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

MAT 2021: ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन (AIMA) ने मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट की PBT और CBT परीक्षा को कैंसिल करने का फैसला लिया है

MAT exam 2021

MAT exam 2021

MAT 2021: ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन (AIMA) ने मई और जून सेशन के लिए ली जाने वाली MAT मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट (Management Aptitude Test, MAT की पीबीटी यानी कि पेपर बेस्ड और सीबीटी यानी कि कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा को रद्द करने का फैसला लिया है। यह परीक्षा अब केवल आईबीटी मोड यानी कि इंटरनेट बेस्ड टेस्ट (remote proctored internet based test). के आधार पर आयोजित की जाएगी। ऐसे में जो उम्मीदवार इस परीक्षा में सम्मलित होने वाले थे वे लोग MAT की ऑफिशियल वेबसाइट- mat.aima.in पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें
-

MP Board 12th Exam 2021: 12वीं की बोर्ड परीक्षा की तिथियों को लेकर बड़ा फैसला

AIMAके द्वारा हाल ही में MAT 2021 की परीक्षा को आयोजित करने का फैसला लिया गया है जिसकी तारीख आईबीटी मोड के द्वारा 30 मई से शुरू होकर यह परीक्षा 13 जून तक चलेगी। छात्र अपनी सुविधा के अनुसार परीक्षा की तारीखों का चयन कर सकते हैं। इसके लिए छात्र रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें
-

Haryana School Reopening 2021: इस राज्य में 9वीं से 12वीं तक के स्कूलों को खोलने का लिया फैसला

MAT 2021 में ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

इसमें रजिस्ट्रेशन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार इसकी ऑफिशियल वेबसाइट- mat.aima.in पर जाएं.

वेबसाइट के होम पेज पर registration ऑप्शन पर क्लीक करें

इसमें पूरी डिटेल्स भरकर सबमिट करें.

सबमिट करने के बाद रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड प्राप्त होगा.

जिसकी मदद से लॉगइन करें और एप्लीकेशन फॉर्म भरें।

एप्लीकेशन के साथ फोटो कर सिग्नेचर अपलोड करें।

डायरेक्ट लिंक से आवेदन करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

एप्लीकेशन डिटेल्स

जिन उम्मदीवारों ने आवेदन किया है वे लोग इस बात का ध्यान रखें कि 30 मई से शुरू होने वाली परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज यानी कि 27 मई को समाप्त हो जाएगी। इसलिए छात्र आज ही ऑफिशियल वेबसाइट mat.aima.in पर ऑनलाइन आवेदन कर दें. वहीं इस मैट परीक्षा के आईबीटी मोड के लास्ट स्लॉट के लिए अभ्यर्थी 9 जून तक आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद 13 जून को ली जाने वाली परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को 10 जून को एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो