scriptMP Board Exams Postponed: एमपी बोर्ड की 10वीं,12वीं की परीक्षाएं स्थगित, जल्द आएंगी नई तारीखें | MP Board Exams Postponed for 10th and 12th class | Patrika News

MP Board Exams Postponed: एमपी बोर्ड की 10वीं,12वीं की परीक्षाएं स्थगित, जल्द आएंगी नई तारीखें

locationनई दिल्लीPublished: Apr 14, 2021 12:35:23 am

Submitted by:

Mohit Saxena

MP Board Exams Postponed: मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (MPBSE) की कक्षा 10वीं और 12वीं परीक्षाएं 30 अप्रैल से शुरू होनी थी। अब स्कूल शिक्षा विभाग आने वाले दिनों में परीक्षा की नई तारीखें जारी करेगा।

MP Board Exams Postponed

MP Board Exams Postponed

MP Board Exams Postponed: मध्य प्रदेश सरकार ने एमपी बोर्ड की 10वीं और 12 वीं की परीक्षा को स्थगित कर दिया है। मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (MPBSE) की कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 30 अप्रैल से शुरू होनी थी। अब स्कूल शिक्षा विभाग आने वाले दिनों में परीक्षा की नई तारीखें जारी करेगा।
यह भी पढ़ें

Sarkari Naukri: सीनियर रेजिडेंट पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे, पढें पूरी डिटेल

30 मई के बाद आयोजित होंगी परीक्षाएं

शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार के अनुसार बोर्ड परीक्षाएं अब 30 मई के बाद आयोजित होंगी। मीडिया से बातचीत में स्कूल शिक्षा मंत्री परमार का कहना है कि मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण,परीक्षा की तारीखों को खिसकाया गया है। कक्षा 1 से 8 वीं तक के स्कूल 15 जून,2021 तक बंद करने के आदेश दिए गए हैं।
यह भी पढ़ें

Government jobs: एसबीआई में फार्मासिस्ट के पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

15 मई तक प्रैक्टिकल परीक्षा

परमार के अनुसार ‘आने वाली परिस्थितियां हमें निर्धारित तिथियों पर परीक्षा आयोजित करने की अनुमति नहीं देती हैं। हम अगले कुछ दिनों में नई तारीखें जारी करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रैक्टिकल परीक्षाएं आगे बढ़ाई गई हैं, हमने अधिकारियों को 15 मई तक प्रैक्टिकल परीक्षा आयोजित करने का आदेश दिया है’।
गौरतलब है कि पहले के टाइमटेबल के अनुसार कक्षा 10 वीं की परीक्षा 30 अप्रैल 2021 से 19 मई 2021 के बीच होनी थी। वहीं कक्षा 12वीं की परीक्षा 01 मई 2021 से 21 मई 2021 के बीच होनी थी।
यह भी पढ़ें

Government jobs: मेडिकल ऑफिसर के पद पर रिक्तियां निकालीं, ऑनलाइन करें अप्लाई

महाराष्ट्र में भी बोर्ड परीक्षाएं स्थगित

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर महराष्ट्र सरकार ने भी 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला लिया है। महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ के अनुसार महाराष्ट्र की वर्तमान कोरोना वायरस से खराब होते हालात को देखते हुए, हमने कक्षा 10 वीं और 12 वीं के लिए राज्य बोर्ड परीक्षा स्थगित करी हैं। कक्षा 12वीं की परीक्षाएं मई के अंत होनी हैं। वहीं 10 वीं कक्षा की परीक्षाएं जून में होने वाली है। इसके अनुसार नए सिरे से तारीखों की घोषणा होगी।” शेड्यूल के अनुसार 12वीं कक्षा की परीक्षा 23 अप्रैल से और 10वीं की परीक्षा 29 अप्रैल होनी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो