scriptजवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा के परिणाम जल्द, यहां पढ़ें पूरी डीटेल | Navodaya Vidyalaya Result 2019 for Class 6 to release soon | Patrika News
शिक्षा

जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा के परिणाम जल्द, यहां पढ़ें पूरी डीटेल

NVS Result 2019

Apr 23, 2019 / 06:10 pm

Deovrat Singh

Now there will be application for admission test in Jawahar Navodaya Vidyalaya till 30

Now there will be application for admission test in Jawahar Navodaya Vidyalaya till 30

Navodaya Vidyalaya Result 2019 : जवाहर नवोदय विद्यालय में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 6 अप्रैल को आयोजित की गई थी। यह प्रवेश परीक्षा नवोदय विद्यालय समिति द्वारा देशभर के सभी नवोदय विद्यालयों में एक साथ आयोजित किया गया था। कक्षा 6 में प्रवेश के लिए आयोजित की गई नवोदय विद्यालय परीक्षा के परिणाम जल्द ही जारी किए जाएंगे। नवोदय विद्यालय प्रवेश प्रक्रिया के लिए आवेदन 1 नवंबर से 30 नवंबर 2018 तक मांगे गए थे। बाद में आवेदन के अंतिम तिथि को बढ़ा दिया गया था।

जवाहर नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा परिणाम और लेटेस्ट अपडेट के लिए यहां क्लिक करें

समिति द्वारा आयोजित की गई परीक्षा में उपस्थिति हुए विद्यार्थियों के अभिभावक Navodaya Vidyalaya Result Class 6th Entrance Test 2019 का इंतजार कर रहे हैं। जवाहर नवोदय विद्यालय रिजल्ट को लेकर समिति ने अभी तक कोई आधिकारिक तारीख की घोषणा नहीं की है लेकिन ऑफिशल नोटिफिकेशन के मुताबिक इस प्रवेश परीक्षा के परिणाम की घोषणा मई के अंतिम सप्ताह में की जाएगी।
आपको बता दें कि छठी कक्षा में प्रवेश के लिए परीक्षा आयोजित की गई है। इस परीक्षा को पास करने वाले विद्यार्थी को स्कूल की ओर से मांगे गए आवश्यक डॉक्यूमेंट्स जमा करवाने होंगे। दस्तावेज सत्यापन के बाद प्रवेश दिया जाता है। संबंधित जिले के विद्यार्थी को ही उससे संबंधित जवाहर नवोदय विद्यालय में प्रवेश के लिए आवेदन करना होता है।
जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा 6 में प्रवेश के लिए जरुरी दस्तावेज
जन्मतिथि प्रमाण पत्र, पिछली कक्षा में उत्तीर्ण होने का प्रमाण पत्र (5वीं की अंकतालिका), आरक्षण लेने के लिए संबंधित प्रमाण पत्र, इसके अतिरिक्त अन्य प्रमाण पत्र मांगे जाने पर पेश करना होगा। वैद्य पहचान पत्र (अभिभावक का भी मान्य) आधार कार्ड या अन्य कोई भी जो राज्य या केंद्र सरकार द्वारा जारी किया हुआ हो।

Home / Education News / जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा के परिणाम जल्द, यहां पढ़ें पूरी डीटेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो