NEET SS Counselling 2020 Postponed: सुपर स्पेशियलिटी काउंसलिंग की नई तारीखों की घोषणा जल्द, पढ़ें पूरी डिटेल्स

NEET SS Counselling 2020 Postponed: नीट सुपर स्पेशियलिटी काउंसलिंग 2020 को स्थगित कर दिया गया है। यह कैंसिलेशन मेडिकल काउंसलिंग कमेटी...

By: Deovrat Singh

Published: 09 Oct 2020, 06:50 AM IST

NEET SS Counselling 2020 Postponed: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) द्वारा राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा सुपर स्पेशियलिटी (NEET SS 2020-21) काउंसलिंग प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया है। जिन उम्मीदवारों ने NEET SS 2020 परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए खुद को पंजीकृत करने के योग्य हैं। स्थगित होने के पीछे कारण है केरल हाईकोर्ट में चल रहा केस। नीट एसएस काउंसलिंग 2020 की नई तिथियां अभी घोषित नहीं हुई हैं पर ऐसी उम्मीद है कि नीट सुपर स्पेशियेलिटी काउंसलिंग की नई तारीखें जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएंगी।

NEET SS Counselling 2020 Postponed आधिकारिक नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें

यह काउंसलिंग प्रक्रिया आज यानी 08 अक्टूबर से ही आरंभ होनी थी। उम्मीदवारों को पंजीकरण शुल्क भी अंतिम तिथि तक जमा करना होगा। नीट एसएस सीट आवंटन के पहले दौर के परिणाम 13 अक्टूबर को घोषित किए जाने थे।

काउंसलिंग प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाती है तो, उम्मीदवारों के पास अपने संस्थान को रिपोर्ट करने के लिए 18 अक्टूबर तक का समय होगा। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि सभी उम्मीदवारों को अपने प्रवेश की पुष्टि करने के लिए अपने संबंधित संस्थानों को रिपोर्ट करना होगा। यदि कोई व्यक्ति रिपोर्ट नहीं करता है, तो उसका प्रवेश रद्द कर दिया जाएगा।


NEET SS अलॉटमेंट का 2nd राउंड 20 अक्टूबर से 22 अक्टूबर के बीच शुरू होगा। NEET SS 2020 सेंटर का आबंटन दो दिन बाद 24 अक्टूबर को होगा। छात्रों को अपने प्रवेश की पुष्टि के लिए संस्थान को रिपोर्ट करने के लिए 25 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक का समय होगा।


नीट एसएस 2020 परीक्षा
इस साल की नीट एसएस 2020 मेडिकल प्रवेश परीक्षा 15 सितंबर को आयोजित हुई थी और इसका रिजल्ट 25 सितंबर को घोषित किया गया था। इसके माध्यम से कैंडिडेट्स को डीएम/एमसीएच प्रोग्राम्स में एडमिशन दिया जाता है। रिजल्ट डिक्लेयर होने के बाद नीट एसएस के कैंडिडेट्स को परीक्षा के स्कोर कार्ड 30 सितंबर से nbe.edu.in पर उपलब्ध करा दिए गए थे।

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned