Latest Updates: 10वीं और 12वीं बोर्ड की शेष परीक्षाएं जानें कब होंगी आयोजित, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

Revise Board Exam Date: कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सीबीएसई, आरबीएसई और अन्य बोर्ड की कक्षा 10वीं व 12वीं की शेष परीक्षाएं भी आगे बढ़ेंगी। सीबीएसई सहित सभी बोर्ड...

Deovrat Singh

27 Mar 2020, 09:11 AM IST

Revise Board Exam Date: कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सीबीएसई, आरबीएसई और अन्य बोर्ड की कक्षा 10वीं व 12वीं की शेष परीक्षाएं भी आगे बढ़ेंगी। सीबीएसई सहित सभी बोर्ड द्वारा फिलहाल 31 मार्च तक इन परीक्षाओं को स्थगित किया हुआ है। लग चुकी परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का काम भी रुका हुआ है। सीबीएसई ने 18 मार्च को ही कोरोना संक्रमण को देखते हुए 31 मार्च तक 10वीं और 12वीं की शेष परीक्षाएं स्थगित करने का ऐलान कर दिया था। राज्य के लगभग सभी बोर्ड भी परीक्षा स्थगन की घोषणा कर चुके हैं।

सभी विद्यार्थी परीक्षाओं में शेष रहे पेपरों की नई तिथि का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा देश में 21 दिन के लॉकडाउन किए जाने के बाद अब 15 अप्रेल तक इन परीक्षाओं के आयोजन की कोई संभावना नहीं है। सीबीएसई द्वारा जल्द ही परीक्षा तिथि को लेकर नया अपडेट जारी किया जा सकता है। कोरोना के कहर को देखते हुए लॉकडाउन की अवधि को भी बढ़ाया जा सकता है। लॉकडाउन खत्म किये जाने के बाद सभी बोर्ड, परीक्षा की नई तिथियों की घोषणा कर सकेंगे। देश भर में अभी तक 755 संक्रमित और 16 मौत के मामले सामने आ चुके हैं।

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned