scriptRBSE Board Form Last Date: राजस्थान 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के लिए आवेदन की तिथि बढ़ी, यहां पढ़े पूरी डिटेल्स | RBSE Board Exam Form 2021 Last Date Extend | Patrika News

RBSE Board Form Last Date: राजस्थान 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के लिए आवेदन की तिथि बढ़ी, यहां पढ़े पूरी डिटेल्स

locationजयपुरPublished: Nov 27, 2020 01:42:13 pm

Submitted by:

Deovrat Singh

RBSE Board Exam Form 2021 Last Date Extend: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कोरोना महामारी के चलते सत्र 2021 की बोर्ड परक्षाओं के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी है।

rbse curtail syllabus

rbse curtail syllabus

RBSE Board Exam Form 2021 Last Date Extend: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कोरोना महामारी के चलते सत्र 2021 की बोर्ड परक्षाओं के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। अब सामान्य परीक्षा शुल्क के साथ विद्यार्थी 22 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं। पहले आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 नवंबर थी, जिसे अब बढ़ा दिया गया है। कुछ निजी स्कूलों ने अभी तक बोर्ड परीक्षाओं के फॉर्म नहीं भरे हैं। ऐसे में वे अब नियत तिथि तक आवेदन कर सकते हैं।

बोर्ड के सचिव अरविंद कुमार सेंगवा ने बताया कि स्कूल नहीं खुलने के कारण कई विद्यार्थी अपने विद्यालय में बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर सके। कई शाला प्रधानों ने बोर्ड से परीक्षा आवेदन तिथि बढ़ाने का आग्रह किया था। इसके बाद बोर्ड प्रशासन ने परीक्षा आवेदन तिथि 22 दिन और बढ़ाने का फैसला किया है।

RBSE Board Exam Fees 2021
परीक्षा शुल्क नियमित परीक्षार्थियों के लिए 600 रुपये और प्राइवेट परीक्षा देने वालों के लिए 650 रुपये निर्धारित किया गया है। प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए हर विषय के लिए 100 रुपये फीस अलग से देनी होगी। विशेष आवश्यकता वाले दृष्टिबाधित, दिव्यांग और वीरगति प्राप्त सैनिकों के बच्चों को शुल्क से मुक्त रखा गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो