scriptSBI Education Loan: SBI की नई एजुकेशन लोन स्कीम, 1.5 करोड़ रुपये तक का ले सकते हैं लोन! | SBI Education loan Abroad: how to apply for education loan to study abroad | Patrika News
शिक्षा

SBI Education Loan: SBI की नई एजुकेशन लोन स्कीम, 1.5 करोड़ रुपये तक का ले सकते हैं लोन!

SBI Education loan Abroad: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया विदेश में जाकर उच्च शिक्षा हासिल करने वाले विद्यार्थियों के लिए नई एजुकेशन लोन की स्कीम लेकर आई है।

Aug 26, 2021 / 12:07 am

Braj mohan Jangid

SBI Education loan Abroad: how to apply for education loan to study abroad

SBI Education loan Abroad: how to apply for education loan to study abroad

नई दिल्ली। SBI Education Loan Abroad: अगर आप उच्च शिक्षा हासिल करना चाहते हैं या कहीं विदेश जाकर पढ़ना चाहते हैं लेकिन आर्थिक रूप से इतने सक्षम नहीं हैं कि अपने सपनों की उड़ान भर सकें, तो चिंता की कोई बात नहीं है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया विदेश जाकर उच्च शिक्षा हासिल करने की चाहत रखने वाले विद्यार्थियों के लिए एक नई एजुकेशन लोन स्कीम लेकर आई है। इसका नाम है SBI global Ed-vantag हैं। इस नई स्कीम की मदद से आप विदेश में पढ़ने के लिए 7.5 लाख से लेकर 1.5 करोड़ रुपए तक एजुकेशन लोन ले सकते हैं। इसके लिए आपको 8.5 फीसदी की दर से ब्याज देना होगा। आइए जानते हैं कि यह लोन लेने के लिए कौन-कौन से कागजात की जरूरत पड़ती है साथ ही किन बातों का ख्याल रखना होता हैं।

किन देशों और कौन से कोर्सों के लिए ले सकते हैं लोन

एसबीआई बैंक ने हाल ही में एक लिस्ट जारी की है। इसमें उन देशों का नाम है जिनमें जाकर पढ़ने के लिए विद्यार्थियों को एजुकेशन लोन दिया जाएगा। इनमें ब्रिटेन, अमरीका, ऑस्ट्रेलिया, जापान, कनाडा, हॉन्गकॉन्ग समेत कई देश शामिल हैं। इन देशों में जाकर फुल टाइम ग्रेजुएशन डिग्री, पोस्ट ग्रेजुएशन, डिप्लोमा कोर्स, सर्टिफिकेट कोर्स करने वाले विद्यार्थियों को एसबीआई की इस नई एजुकेशन स्कीम के तहत लोन दिया जाएगा।

Read more: अल्पसंख्यक आयकरदाता को भी एजुकेशन लोन

किन-किन दस्तावेजों की पड़ेगी जरूरत

इन दस्तावेजों की मदद से आप आसानी से एसबीआई की नई स्कीम तहत मिलने वाले एजुकेशन लोन का फायदा उठा सकते हैं और विदेश में जाकर पढ़ने की अपनी चाहत को हकीकत में बदल सकते हैं।

Home / Education News / SBI Education Loan: SBI की नई एजुकेशन लोन स्कीम, 1.5 करोड़ रुपये तक का ले सकते हैं लोन!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो