scriptसरकारी स्कूलों ने की छुट्टी की घोषणा, अब प्राइवेट की बारी…जानिए गर्मी छुट्टी को लेकर ये अपडेट | Summer Vacation 2024: Government schools have announced holidays, now it is the turn of private schools… know from when to when they will remain closed in Delhi | Patrika News
शिक्षा

सरकारी स्कूलों ने की छुट्टी की घोषणा, अब प्राइवेट की बारी…जानिए गर्मी छुट्टी को लेकर ये अपडेट

निजी स्कूल अपने अनुसार अलग-अलग तारीखों पर अपने यहां गर्मी की छुट्टियों का ऐलान कर सकते हैं।

नई दिल्लीMay 12, 2024 / 10:13 am

Shambhavi Shivani

School Holiday
Summer Vacation 2024: दिल्ली के सभी सरकारी व सहायता प्राप्त स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों की घोषणा कर दी गई है। दिल्ली एनसीआर में इन दिनों गर्मी का प्रकोप देखा जा रहा है। ऐसे में स्कूल जाने वाले छोटे बच्चों की सेहत का ख्याल करते हुए कई स्कूलों ने अपने समय में बदलाव किया है तो कई स्कूल ने छुट्टियों की घोषणा कर दी है। 

सरकारी स्कूलों में कब होंगी छुट्टियां (Delhi Schools Holiday)

बता दें कि गर्मी की छुट्टी (Garmi Ki Chutti) का आदेश दिल्ली के सरकारी व सहायता प्राप्त स्कूलों के लिए आया है। ऐसे में प्राइवेट स्कूलों के बच्चों को अभी छुट्टियों के लिए और इंतजार करना होगा। निदेशालय के एकेडमिक कैलेंडर के मुताबिक, सभी सरकारी व सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में 11 मई से 30 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश यानी गर्मी की छुट्टियां (Summer Vacation In Delhi Schools) रहेंगी। वहीं निजी स्कूल अपने अनुसार अलग-अलग तारीखों पर अपने यहां गर्मी की छुट्टियों (Garmi Ki Chhutti) का ऐलान कर सकते हैं। दिल्ली में इन दिनों पारा हाई है। 
यह भी पढ़ें

छोटी सी उम्र में हुई शादी, 18 साल में बनी दो बच्चों की मां…फिर देखा IPS बनने का सपना

नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम में कब होगी स्कूल की छुट्टी (Summer Vacation 2024) 

दिल्ली से सटे नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम के स्कूलों में भी 11 मई या इसके बाद ही गर्मी की छुट्टियां (Garmi Ki Chhutti) होंगी। नोएडा, ग्रेटर नोएडा व गाजियाबाद में यूपी सरकार के आदेश के अनुसार, छुट्टी होगी। वहीं गुरुग्राम व फरीदाबाद में हरियाणा सरकार के आदेशानुसार गर्मी की छुट्टियां होंगी। 

Hindi News/ Education News / सरकारी स्कूलों ने की छुट्टी की घोषणा, अब प्राइवेट की बारी…जानिए गर्मी छुट्टी को लेकर ये अपडेट

ट्रेंडिंग वीडियो