Assembly Election Results 2021: कपिल सिब्ब्ल बोले-कोई भी जीते, कुछ मायने नहीं रखता

Assembly Election Results 2021: वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है और शुरुआती रुझान ओ भी शुरू हो गए हैं। ऐसे में आज सबकी नजरें इन 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों पर है।

By: Mahendra Yadav

Published: 02 May 2021, 10:14 AM IST

Assembly Election Results 2021: देश के 5 राज्यों में आज विधानसभा चुनावों के नतीजें आ रहे हैं। बता दें कि विधानसभा चुनावों के लिए आज मतगणना हो रही है। वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है और शुरुआती रुझान ओ भी शुरू हो गए हैं। ऐसे में आज सबकी नजरें इन 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों पर है। इन चुनावों में देश के कई कद्दावर नेताओं की साख दांव पर लगी है। वहीं मतगणना शुरू होने से पहले कांग्रेस नेता कपिल सिब्ब्ल ने एक ट्वीट किया। यह ट्वीट विधानसभा चुनावों में हार—जीत और देश के हालात को लेकर किया गया। बता दें कि आज असम, बंगाल, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी के विधानसभा चुनावों के लिए वोटो की गिनती हो रही है।

'जीत नहीं लोगों की जान बचाना मायने रखता है'
मतगणना शुरू होने से पहले कपिल सिब्ब्ल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आज चुनावी नतीजों वाला दिन है। कोई भी जीते लेकिन ऐसी जीत का कोई फायदा नहीं जो इतने नुकसान के बाद मिले। साथ ही उन्होंने लिखा कि आज जो चीज सबसे ज्यादा मायने रखती है, वह है लोगों की जान बचाना। बता दें कि देश में कोरोना की दूसरी लहर चरम पर है। देश में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। मरीज ऑक्सीजन और अस्पतालों में ICU बेड के लिए भटक रहे हैं।

यह भी पढ़ें— Assam Assembly Election Results 2021: इन प्रमुख उम्मीदवारों पर टिकी हैं सबकी नजरें

चुनावी राज्यों में कोरोना का हाल
बता दें कि पश्चिम बंगाल में कोरोना के मामले रोजाना बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटे में पश्चिम बंगाल में कुल 17,411 नए कोरोना के मामले सामने आए। वहीं इस वायरस से राज्य में 96 लोगों की मौत हुई। वहीं पश्चिम बंगाल में अब तक कोरोना के कुल 8,28,366 मामले सामने आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें— West Bengal Assembly Election Results 2021: चुनावी रण में इन फिल्मी हस्तियों की किस्मत का फैसला आज

वहीं असम की बात करें तो रिपोर्ट के अनुसार, असम में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,197 मामले सामने आए हैं। वहीं मृतकों की संख्या 26 बताई जा रही है। केरल में कोरोना के आंकडे बहुत ज्यादा हैं। केरल में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 37,199 नए मरीज आए हैं। केरल में पिछले 24 घंटे में कोरोना से मरने वालों क संख्या 49 बताई जा रही है। बता दें कि केरल में अब तक कुल 15,71,183 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।

तमिलनाडु में भी कोरोना के आंकडे डराने वाले हैं। तमिलनाडु में पिछले 24 घंटों में कोरोना के कुल 18,692 नए मामले सामने आए हैं। वहीं इस पिछले 24 घंटे में यहां इस वायरस ने 113 लोगों की जान ले ली। वहीं केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में बीते 24 घंटों में 1,195 मामले दर्ज किए गए। यहां 12 लोगों की कोरोना से मौत हो गई।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned