scriptBhagwant Mann will take oath as Punjab Chief Minister on March 16 | 16 मार्च को पंजाब के सीएम पद की शपथ लेंगे भगवंत मान, दिल्ली में केजरीवाल और सिसोदिया से मुलाकात के बाद हुआ फैसला | Patrika News

16 मार्च को पंजाब के सीएम पद की शपथ लेंगे भगवंत मान, दिल्ली में केजरीवाल और सिसोदिया से मुलाकात के बाद हुआ फैसला

पंजाब में आम आदमी पार्टी ने शानदार प्रदर्शन के साथ देश की राजनीतिक को एक नई दिशा दे दी है। वहीं इस जीत के बाद अब भगवंत मान पंजाब के अगले मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। शुक्रवार को उन्होंने दिल्ली में पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से मुलाकात की।

नई दिल्ली

Published: March 11, 2022 04:29:33 pm

पंजाब में आम आदमी पार्टी के सीएम उम्मीदवार भगवंत मान किस दिन सीएम पद की शपथ लेंगे इसका ऐलान हो गया है। भगवंत मान 16 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। खास बात यह है कि मान ये शपथ राजभवन में नहीं बल्कि भगत सिंह के गांव में लेंगे। बता दें कि गुरुवार को पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की आंधी में सभी दल धराशायी हो गए। वहीं दिल्ली के बाद अब पंजाब में भी आम आदमी पार्टी सरकार बनाने जा रही है। इसी कड़ी में शुक्रवार को भगवंत मान दिल्ली दरबार पहुंचे। यहां उन्होंने आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से मुलाकात की।

Bhagwant Mann will take oath as Punjab Chief Minister on March 16
Bhagwant Mann will take oath as Punjab Chief Minister on March 16

भगवंत मान की केजरीवाल और सिसोदिया से मुलाकात के बाद ही उनके शपथ लेने की तारीख का ऐलान किया गया। माना जा रहा है कि भगवंत मान के साथ अन्य मंत्री भी उसी दिन ही शपथ लेंगे।

यह भी पढ़ें

Punjab Elections Result 2022: पंजाब के नतीजे भारतीय राजनीति के भविष्य के लिए अहम



13 को अमृतसर में रोड शो करेंगे केजरीवाल

इससे पहले 13 मार्च को आप के मुखिया अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान अमृतसर में रोड शो करेंगे. मान इस समय दिल्ली में हैं और उन्होंने आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से उनके आवास पर मुलाकात की. इस मौके पर ‘आप’ नेता राघव चड्ढा भी मौजूद थे।


भगत सिंह के पैतृक गांव में लेंगे शपथ
भगवंत मान ने गुरुवार को कहा था कि शपथ ग्रहण समारोह राजभवन में नहीं, बल्कि खटकरकलां में आयोजित किया जाएगा। खटकरकलां, शहीद भगत सिंह का पैतृक गांव है, जो शहीद भगत सिंह नगर जिले में स्थित है। दरअसल भगवंत मान भगत सिंह के शुरू से ही प्रशंसक रहे हैं। कई मौकों पर वे भगत सिंह को अपनी प्रेरणा भी बता चुके हैं। यही नहीं वो कई बार भगत सिंह की तरह कपड़े पहने भी नजर आते हैं।

भगवंत मान ने गुरुवार को संगरूर में लोगों को संबोधित करते हुए कहा, 'आप लोगों को खुला निमंत्रण दे रहा हूं। पहले शपथ समारोह महलों में होते थे, लेकिन अब ये समारोह शहीदों के गांवों में होंगे। हम खटकरकलां में शपथ लेंगे।'

इतने मतों से जीते मान

पंजाब विधान सभा चुनाव में आप ने राज्य की 117 विधानसभा सीट में से 92 पर जीत दर्ज की है। वहीं भगवंत मान की बात करें तो उन्होंने धूरी विधानसभा सीट से 58,206 मतों के भारी अंतर से जीत हासिल की है।

यह भी पढ़ें

राजभवन में नहीं शहीद भगत सिंह के गांव में सीएम पद की शपथ लेंगे भगवंत मान

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

हरियाणा: हरिद्वार में अस्थियां विसर्जित कर जयपुर लौट रहे 17 लोग हादसे के शिकार, पांच की मौत, 10 से ज्यादा घायलConstable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का सायाबॉर्डर पर चीन की नई चाल, अरुणाचल सीमा पर तेजी से बुनियादी ढांचा बढ़ा रहा चीनगेहूं के निर्यात पर बैन पर भारत के समर्थन में आया चीन, G7 देशों को दिया करारा जवाबLIC IPO : एलआईसी आईपीओ आज होगा सूचीबद्ध, इतने रुपए पर होगी लिस्टिंगमध्यप्रदेश: दो समुदायों में तनाव के बाद देर रात नीमच सिटी में धारा 144 लागू'हिन्दी' बॉक्स ऑफिस पर 'बादशाहत': दक्षिण की फिल्मों का धमाल बॉलीवुड के लिए कड़ी चुनौतीHoroscope Today 17 May 2022: आज इन राशि वालों के जीवन में होगा मंगल ही मंगल, आर्थिक कष्टों का निकलेगा हल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.