scriptpm narendra modi and akhilesh yadav over lal topi | UP Assembly Elections 2022 : यूपी में लाल टोपी पर घमासान, पीएम मोदी के बयान पर अखिलेश यादव का कड़ा पलटवार | Patrika News

UP Assembly Elections 2022 : यूपी में लाल टोपी पर घमासान, पीएम मोदी के बयान पर अखिलेश यादव का कड़ा पलटवार

UP Assembly Elections 2022- गोरखपुर में प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी ने नाम लिये बिना समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा, कहा कि पूरा उत्तर प्रदेश जानता है कि लाल टोपी वालों को सिर्फ लाल बत्ती से ही मतलब रहा है। बयान पर पलटवार करते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि लाल टोपी भाजपा के लिए रेड अलर्ट है। लाल का इंकलाब होगा, बाइस में बदलाव होगा।

लखनऊ

Updated: December 07, 2021 06:23:05 pm

लखनऊ. UP Assembly Elections 2022- सर्द मौसम के बीच 07 दिसंबर को उत्तर प्रदेश का सियासी तापमान बढ़ गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी दलों पर खूब शब्दबाण छोड़े, लेकिन प्रमुख निशाना समाजवादी पार्टी ही रही। पीएम ने कहा कि पूरा यूपी जानता है कि लाल टोपी वालों को सिर्फ लाल बत्ती से मतलब रहा है। बयान पर पलटवार करते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि लाल टोपी भाजपा के लिए रेड अलर्ट है। लाल का इंकलाब होगा, बाइस में बदलाव होगा। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने लखनऊ में स्ट्रैटजी कमेटी की बैठक ली। 08 दिसंबर को वह लखनऊ में कांग्रेस का महिला घोषणा पत्र जारी करेंगी। उधर, बसपा प्रमुख मायावती ने अनुशासनहीनता के आरोप में पूर्व कैबिनेट मंत्री हरिशंकर तिवारी के दोनों बेटों को बसपा से निष्कासित कर दिया।
pm narendra modi and akhilesh yadav over lal topi
लाल टोपी वालों को तिजोरी भरने के लिए सत्ता चाहिए : पीएम मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गोरखपुर में खाद कारखाना, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) और क्षेत्रीय चिकित्सा अनुसंधान केंद्र सहित 9650 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं को जनता को समर्पित किया। नाम लिए बिना समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा, आज पूरा यूपी भली-भांति जानता है कि लाल टोपी वालों को लाल बत्ती से मतलब रहा है, आपकी दुख-तकलीफों से नहीं। इनको सत्ता चाहिए, घोटालों के लिए, अपनी तिजोरी भरने के लिए, अवैध कब्जों के लिए, माफियाओं को खुली छूट देने के लिए। लाल टोपी वालों को सरकार बनानी है, आतंकवादियों पर मेहरबानी दिखाने के लिए, आतंकियों को जेल से छुड़ाने के लिए और इसलिए, याद रखिए लाल टोपी वाले यूपी के लिए रेड अलर्ट हैं यानि खतरे की घंटी।
किसानों का इंकलाब होगा, बाइस में बदलाव होगा : अखिलेश यादव
मेरठ की परिवर्तन संदेश रैली में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख जयंत चौधरी के बीच गठबंधन का आधिकारिक ऐलान हो गया है। अखिलेश यादव ने योगी सरकार को ललकारते हुए कहा कि इस बार पश्चिम में बीजेपी का सूरज हमेशा के लिए डूब जाएगा। इस दौरान उन्होंने 'किसानों का इंकलाब होगा, बाइस में बदलाव होगा' का नया नारा दिया। कहा, सपा सरकार बनी तो किसानों की सम्मान निधि योजना 6 हजार से बढ़ाकर 12 हजार रुपये कर दी जाएगी। गन्ने का मूल्य बढ़ाने का भी आश्वासन दिया। इस दौरान रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ऐलान किया कि सरकार बनने पर मेरठ में शहीद किसानों का स्मारक बनवाया जाएगा।
हरिशंकर तिवारी के दोनों बेटे बसपा से निष्कासित
गोरखपुर जिले की चिल्लूपार विधानसभा सीट से बसपा विधायक विनय शंकर तिवारी उनके बड़े भाई व पूर्व सासंद कुशल तिवारी और विधान परिषद के सभापति गणेश शंकर पांडेय को बसपा ने पार्टी से निकाल दिया है। तीनों पर अनुशासनहीनता का आरोप है। बसपा के मुख्य सेक्टर प्रभारी गोरखपुर मंडल सुधीर कुमारी भारती की तरफ से जारी निष्कासन पत्र में कहा गया है कि ये लोग पार्टी के किसी कार्यक्रम में न तो रुचि ले रहे थे न ही सम्मिलित हुए। पूर्व कैबिनेट मंत्री हरिशंकर तिवारी के छोटे बेटे विनय शंकर तिवारी ने 2017 के विधानसभा चुनाव में चिल्लूपार सीट पर भाजपा प्रत्याशी राजेश त्रिपाठी को हराकर बसपा को जीत दिलाई थी। जिले के वह इकलौते गैर भाजपाई विधायक हैं। विनय शंकर के बड़े भाई भीष्म शंकर उर्फ कुशल तिवारी बसपा के टिकट पर ही दो बार सांसद रह चुके हैं। गणेश शंकर पांडेय विधान परिषद सदस्य रहे हैं। 2010 में विधान परिषद के सभापति चुने गए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.