script

पीएम मोदी बोले-मैंने और सीएम योगी ने आपका नमक खाया है, जिंदगी भर अदा करेंगे कर्ज़

locationलखनऊPublished: Mar 05, 2022 11:08:35 am

Submitted by:

Prashant Mishra

Uttar Pradesh Assembly Election 2022: पीएम मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे हैं। उन्होंने यहां षोडशोपचार पूजन विधि से भगवान शंकर का आशीर्वाद लिया। करीब 20 मिनट पूजन करने के बाद वे काशी विश्वनाथ धाम से बाहर निकले तो डमरू भी बजाया। यहां से वह लंका पहुंचकर पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा का माल्यार्पण किया। काशी में पीएम मोदी ने शुक्रवार को चौथी बार रोड शो किया है।

tapri.jpg
up assembly election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के सातवें चरण को लेकर उत्तर प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं। सातवें चरण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में भव्य रैली का आयोजन किया। इस दौरान नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक महिला बुजुर्ग के वीडियो का हवाला देते हुए कहा की ‘एक मां के यह शब्द मेरे लिए आशीर्वाद की तरह है,00 मैं अपनी गरीब मां से कहना चाहूंगा कि आपने मेरा नमक नहीं खाया है, बल्कि आपके द्वारा किया गया वोट आप तक नमक पहुंचा रहा है, जो नमक आपने मुझे खिलाया है मैं जीवन भर एक बेटे की तरह उस नमक का कर्ज चुका था रहूंगा। सोशल मीडिया पर बुजुर्ग महिला का वीडियो वायरल हो रहा था जिसमें वह यह कहती हुई नजर आ रही थी कि उन्होंने मोदी का नमक खाया है और वह मोदी का साथ नहीं छोड़ सकते।
अड़ी पर चाय पीने पहुंचे मोदी

भव्य रैली के आयोजन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अस्सी घाट स्थित पप्पू की अड़ी पर चाय की चुस्की लेने पहुंचे। यहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साधारण बेंच पर बैठे और चाय का मजा लिया। इस दौरान नरेंद्र मोदी 15 मिनट तक चाय की दुकान पर रुके और लोगों से बातचीत कर राजनीतिक समीकरण समझने की कोशिश की। 15 मिनट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक-एक कर तीन पुरवा चाय की चुस्कियां ली। जिसके बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चाय पीते हुए फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। ‌
लाइव रिपोर्ट

Uttar Pradesh Assembly Election 2022: भगवा पताका दूर से ही लहरा रही है…गुलाब की पंखुड़िया हर घर से फेंकी जा रही हैं…शंखनाद की ध्वनि करीब आ रही है। जयकारे से आसमान गूंज रहा है। ये नजारा है देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आहट से उपजी तरंग का। मैदागिन में एक इमारत पर खड़े होकर हम यह देख पा रहे हैं कि आसपास की कोई इमारत नहीं है। जिसके छज्जे पर लोग खड़े न हों।
काली गाड़ियों की आमद बढ़ रही है। इसके साथ ही महिला, पुरुष, युवा, बच्चे सब में बेचैनी और बेताभी भी। कोई एक घंटे से इंतजार कर रहा है तो कोई तीन घंटे पहले ही आ गया। बगल में खड़े करीब 70 वर्षीय बुजुर्ग सोमेश श्रीवास्तव से पूछता हूं कि यह कैसा माहौल है। तो वह तपाक से कहते हैं ‘ई राजा काशी है’ यहां रंग हो या भंग। सुरूर हौले हौले और जबर चढ़ता है। इै तो मोदी रंग है।
इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गाड़ी तीन मीटर की दूरी पर आ जाती है और पीएम मोदी हाथ हिलाकर और दोनों हाथ मिलाकर अभिवादन कर रहे हैं। मेरे साथ में ही खड़े अविनाश कहते हैं कि चेहरा कितना चमक रहा है।आज तक हमने ऐसा चेहरा नहीं देखा है। लगता ही नहीं यह 70 साल के हैं। भाजपा में जो प्रधानमंत्री का सपना देख रहे हैं कम से कम 10 साल तो भूल ही जाएं। इसके साथ काफिला गोदौलिया की तरफ बढ़ चुका है।
Uttar Pradesh Assembly Election 2022: पीएम मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे हैं। उन्होंने यहां षोडशोपचार पूजन विधि से भगवान शंकर का आशीर्वाद लिया। करीब 20 मिनट पूजन करने के बाद वे काशी विश्वनाथ धाम से बाहर निकले तो डमरू भी बजाया। यहां से वह लंका पहुंचकर पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा का माल्यार्पण किया। काशी में पीएम मोदी ने शुक्रवार को चौथी बार रोड शो किया है।
परिधान से साध रहे पूर्वांचल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में गले में लाल गमछा लपेट पूर्वांचल की 54 सीटों पर यह जता दिया है कि यहां वही हैं। गले के चारो तरफ बंधा गमछा यह संकेत दे रहा था कि वह यहां के सभी सीटों को बांधने की क्षमता रखते हैं। इसके लिए जो सूत्र प्रयोग होगा वह भगवा होगा। सिर पर भगवा टोपी ने यह भी साफ जता दिया।
तीन घंटे में सवा तीन किलोमीटर

प्रधानमंत्री का 3.2 किमी लम्बा रोड शो तीन घंटे में पूरा हुआ। सबसे पहले मलदहिया चौराहे पर सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद रोड शो के लिए निकले। यहां से लहुराबीर, कबीरचौरा, मैदागिन,चौक होते काशी विश्वनाथ धाम के गोदौलिया प्रवेश द्वार पर स्वस्ति वाचन से खत्म हुआ।
ये भी पढ़ें: फर्जी वीडियो पोस्ट करने पर अखिलेश यादव की हुई किरकिरी, कुंडा से जुड़ा हुआ है मामला

7 मार्च को आखिरी रण, 36 सीटें भाजपा ने जीती थी

7 मार्च को विधानसभा के 7वें चरण का मतदान होना है। आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, जौनपुर, वाराणसी, मिर्जापुर, गाजीपुर, चंदौली और सोनभद्र जिले की 54 सीटों पर वोटिंग होगी। इसमें से 36 भाजपा और सहयोगियों ने जीती थी। 2017 में ने वाराणसी की सभी आठ सीटें जीती थी। 11 सीटें एसपी, 5 बीएसपी और एक निषाद पार्टी को हासिल हुई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो