scriptPuducherry Assembly Election 2021: कांग्रेस का अभियान शुरू, मछुआरों के लिए अलग मंत्रालय बनाने का वादा | Puducherry Assembly Election 2021 SPDA promise create fishery ministry | Patrika News
चुनाव

Puducherry Assembly Election 2021: कांग्रेस का अभियान शुरू, मछुआरों के लिए अलग मंत्रालय बनाने का वादा

Puducherry Assembly Election 2021 के तहत धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक प्रगतिशील गठबंधन ने कलापेट से अपने चुनावी कैंपेन की शुरूआत कर दी है।

नई दिल्लीMar 23, 2021 / 09:27 am

Saurabh Sharma

Puducherry Assembly Election 2021 SPDA promise create fishery ministry

Puducherry Assembly Election 2021 SPDA promise create fishery ministry

Puducherry Assembly Election 2021। केंद्र शासित प्रदेश में अपने चुनावी अभियान की शुरूआत करते हुए कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने वादा करते हुए कहा कि अगर उनके गठबंधन की सरकार वापस आई तो मछुआरों के लिए अलग से मंत्रालय बनाया जाएगा। ताकि उनके विकास और तरक्की के लिए काम किया जा सके। सोमवार से कांग्रेस गठबंधन ने पुडुचेरी विधानसभा चुनाव 2021 ( Puducherry Assembly Election 2021 ) के तहत कलापेट विधानसभा क्षेत्र से अपने चुनावी अभियान की शुरुआत कर दी। आपको बता दें कि एसडीपीए गठबंधन के सामने अखिल भारतीय एनआर कांग्रेस, बीजेपी और ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कडग़म का गठबंधन एनडीए सामने हैं। जो इस बार काफी मजबूत दिखाई दे रहा है।

यह भी पढ़ेंः- Puducherry Assembly Election 2021: गडकरी ने कहा, एनडीए की बनी सरकार तो होगा ‘डबल इंजन ग्रोथ’

भाजपा के आने से शांति होगी भंग
पूर्व मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने कहा कि पिछले पांच वर्षों से केंद्र में भाजपा की अगुवाई वाली राजग सरकार के समर्थन से पूर्व उपराज्यपाल किरण बेदी, हमारी सरकार के कामकाज को रोकने की कोशिश कर रही थीं। इस दौरान एआईएनआरसी और अन्नाद्रमुक चुपचाप सब देखते रहे। अब, दोनों दलों ने भाजपा जैसी सांप्रदायिक पार्टी के साथ हाथ मिला लिया है। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा की एनडीए के आने से केंद्रशासित प्रदेश में मौजूदा शांति भंग हो जाएगी।

यह भी पढ़ेंः- Puducherry Assembly Election 2021 : इन आठ सीटों पर कांग्रेस वर्सेज कांग्रेस की टक्कर

मत्स्य पालन के लिए अलग से मंत्रालय
निर्वाचन क्षेत्र में बड़ी संख्या में मछुआरों की उपस्थिति भी रही। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र की एनडीए सरकार ने मछुआरा समुदाय की आजीविका को नष्ट कर दिया। कांग्रेस-डीएमके-सीपीआई गठबंधन को अगली सरकार बनाने का मौका दिया जाता है, तो मत्स्य पालन के लिए एक अलग मंत्रालय बनाने का काम करेगा। जिससे मछुआरा समुदाय के विकास के लिए अलग से योजनाओं का ऐलान होने के साथ काम भी किया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः- Puducherry Assembly Election 2021 : इलेक्शन कमीशन की वेबसाइट पर सामने आई सबसे बड़ी गलती

कई योजनाओं को लागू करने की अनुमति नहीं
किरण बेदी द्वारा रोकी गई योजनाओं को सूचीबद्ध करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि चुनी हुई सरकार को कई योजनाओं को लागू करने की अनुमति नहीं है। बाद में नारायणसामी ने मुथियालपेट निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार एस. सेंथिल कुमारन के लिए प्रचार किया। इस मौके पर संसद सदस्य वी. वैथीलिंगम, सीपीआई सचिव एएम सलीम और सीपीआई नेता नारा कालीनाथन भी मौजूद थे। नेताओं ने कलापेट में एक डोर-टू-डोर अभियान भी आयोजित किया।

Home / Elections / Puducherry Assembly Election 2021: कांग्रेस का अभियान शुरू, मछुआरों के लिए अलग मंत्रालय बनाने का वादा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो