script राजस्थान विधानसभा चुनाव: राजेन्द्र गहलोत बोले- जनता-जनार्दन का आशीर्वाद ही भाजपा की विजय गारंटी | Rajasthan Assembly Election 2023 Patrika Conversation With Rajendra Gehlot | Patrika News

राजस्थान विधानसभा चुनाव: राजेन्द्र गहलोत बोले- जनता-जनार्दन का आशीर्वाद ही भाजपा की विजय गारंटी

locationजयपुरPublished: Nov 24, 2023 02:24:05 pm

Submitted by:

Nupur Sharma

भाजपा के वरिष्ठ नेता, प्रदेश कोर कमेटी के सदस्य तथा राज्यसभा सांसद राजेन्द्र गहलोत का मानना है कि जनता - जनार्दन का आशीर्वाद ही भाजपा को अपनी जीत के प्रति आश्वस्त कर रहा है।

rajendra_gehlot.jpg

Rajasthan Assembly Election 2023 : भाजपा के वरिष्ठ नेता, प्रदेश कोर कमेटी के सदस्य तथा राज्यसभा सांसद राजेन्द्र गहलोत का मानना है कि जनता - जनार्दन का आशीर्वाद ही भाजपा को अपनी जीत के प्रति आश्वस्त कर रहा है। शांति के लिए जाना जाने वाला प्रदेश जंगलराज के लिए जाना जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी को याद करके प्रदेशवासी भाजपा की सरकार बनाने जा रहे हैं। राजेन्द्र गहलोत से विभिन्न मुद्दों पर अनंत मिश्रा की बातचीत हुई। पढ़िए प्रमुख अंश

यह भी पढ़ें

राजस्थान विधानसभा चुनाव: एक जगह त्रिकोणीय तो सात सीटों पर सीधा मुकाबला, चार सीटों पर तीसरे दल बिगाड़ रहे समीकरण

Q पार्टी की चुनाव से पहले अंतिम दौर में क्या रणनीति रहेगी?
भाजपा पूरे साल 24 घंटे काम करने वाली पार्टी है। ऐसे में हम चुनाव से पहले अंतिम दौर में घर - घर जाकर मतदाताओं को प्रधानमंत्री मोदी की प्रदेश के लिए गारंटी तथा गहलोत सरकार की विफलताओं से अवगत कराकर जनता - जनार्दन का आशीर्वाद मांगेंगे।

Q कांग्रेस कह रही है कि वह सरकार बदलने का रिवाज तोड़ने जा रही है। इसे कैसे देखते है?
कांग्रेस पिछले पांच साल से प्रदेश में रिवाज ही तो बदलती आ रही है। जो राजस्थान अपनी संस्कृति के लिए जाना जाता था वह अब जंगलराज, भ्रष्टाचार तथा पेपरलीक के लिए विख्यात हो गया है। युवाओं के सपने तोड़ने वाली कांग्रेस सरकार के वापसी के सपने को जनता तोड़ेगी तथा भारी बहुमत से भाजपा की सरकार बनाएंगी।

Q सरकार बदलने की चलती आ रही परंपरा आपको अपनी जीत के प्रति आश्वस्त कर रही है या ऐसे कोई ठोस मुद्दे हैं जो आपको अपनी जीत के लिए आश्वस्त कर रहे हैं?
भाजपा जनता के मुद्दे को लेकर चुनावों में जाने वाली पार्टी है। दम तोड़ती कानून व्यवस्था हो या भ्रष्टाचार की हो रही पराकाष्ठा, पेपरलीक जैसा गंभीर अपराध हो या सरकार की आंतरिक गुटबाजी से प्रदेश के विकास में आ रही बाधा हो, ये सारे ही ऐसे मुद्दे हैं जिनसे त्रस्त होकर जनता ने ये ठाना है कि प्रदेश के कल्याण के लिए भाजपा सरकार बनाना बेहद जरूरी है। जनता का ये विश्वास ही हमें अपनी जीत के लिए आश्वस्त कर रहा है।

Q टिकट वितरण को लेकर असंतोष के क्या कारण रहे तथा बागियों से होने वाले नुकसान से पार्टी कैसे बचेगी?
असंतोष का तो सवाल ही नहीं उठता। जहां तक बागियों का सवाल है, तो मतदाता चुनाव के समय मोदीजी की गारंटी तथा कमल का निशान ही याद रखेगा।

यह भी पढ़ें

राजस्थान चुनाव: धौलपुर और बाड़ी विधानसभा में त्रिकोणीय, बसेड़ी व राजाखेड़ा में आमने-सामने टक्कर

Q चुनावी नतीजों को लेकर आपका समग्र आकलन क्या है? सबसे महत्वपूर्ण सवाल ये कि यदि भाजपा विजयी होती है तो पार्टी मुख्यमंत्री का दायित्व किसे सौंपेगी?
भारतीय जनता पार्टी, जनता - जनार्दन के आशीर्वाद से पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने जा रही है। जहां तक मुख्यमंत्री का सवाल है तो ये फैसला पार्टी का संसदीय बोर्ड ही करता है।

Q आप कांग्रेस पर आंतरिक गुटबाजी का आरोप लगा रहे हैं लेकिन गुटबाजी की खबरें तो भाजपा में भी रह - रहकर बाहर आ ही जाती है। आप इसे कैसे देखते हैं?
भाजपा सिर्फ एक राजनीतिक दल ही नहीं अपितु एक परिवार है। इसके सभी सदस्य परिवारजनों की तरह सामूहिकता के सिद्धांत पर कार्य करते हैं। हमारे यहां केंद्रीय नेतृत्व सबको साथ लेकर चलता है। गुटबाजी तो भाजपा में कोई सोच भी नहीं सकता। यहां सिर्फ एक ही गुट है, कमल का गुट।

ट्रेंडिंग वीडियो