scriptUP Political Diary : चाचा शिवपाल की उम्मीदों पर अखिलेश यादव ने फेरा पानी, जयंत चौधरी से डील पक्की | up political diary samajwadi party rld congress bsp update | Patrika News

UP Political Diary : चाचा शिवपाल की उम्मीदों पर अखिलेश यादव ने फेरा पानी, जयंत चौधरी से डील पक्की

locationलखनऊPublished: Nov 22, 2021 07:10:05 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

UP Political Diary- यूपी की राजनीति असाधारण माना जाने वाला 22 नवंबर का दिन साधारण तरीके से बीत गया। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के 82वें जन्मदिन पर देश के सबसे बड़े राजनीतिक ‘कुनबे’ के एक होने की उम्मीद पूरी न हो सकी। मायावती ने नेताओं की बयानबाजी पर भारतीय जनता पार्टी को नसीहत दी, कांग्रेस का महिला घोषणा पत्र जल्द आएगा

up political diary samajwadi party rld congress bsp update
लखनऊ. UP Political Diary- यूपी की राजनीति असाधारण माना जाने वाला 22 नवंबर का दिन साधारण तरीके से बीत गया। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के 82वें जन्मदिन पर देश के सबसे बड़े राजनीतिक ‘कुनबे’ के एक होने की उम्मीद पूरी न हो सकी। शॉल ओढ़ाई, केक कटवाया और पिता मुलायम के बेहद करीब दिखे सपा अध्यक्ष अखिलेश। और चाचा शिवपाल अकेले दिखे। अखिलेश ने शिवपाल को उम्मीदों पर भले ही पानी फेर दिया लेकिन उन्होंने रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी से डील पक्की कर ली है।
मुलायम सिंह यादव ने अपने जन्मदिन पर कहा, मुझे खुशी तब होगी जब गरीब से गरीब व्यक्ति का जन्मदिन मनें। वे बोले युवा परिवर्तन की राजनीति में कामयाब होंगे। दूसरी तरफ, शिवपाल यादव ने सैफई में दंगल प्रतियोगिता आयोजित की। उन्हें भरोसा था पहलवानी के शौकीन नेता जी (मुलायम सिंह यादव) जन्मदिन पर बड़ा ‘दांव’ खेलेंगे। जिससे चाचा-भतीजे के बीच की दूरियां मिट जाएंगी। लेकिन, ऐसा नहीं हुआ।
शिवपाल के तेवर तल्ख
अखिलेश के रुख के बाद शिवपाल ने तल्ख तेवर दिखाते हुए कहा है कि अखिलेश एक सप्ताह के भीतर गठबंधन या विलय के फैसले पर निर्णय लें, नहीं तो उनकी पार्टी कोई फैसला ले लेगी।
रालोद के साथ डील पक्की, 36 सीटों पर समझौता
चाचा शिवपाल को अखिलेश ने भले ही अधर में लटका रखा हो लेकिन उन्होंने पूर्वी यूपी में सुभासपा को साधने के बाद पश्चिम यूपी में रालोद के साथ डील पक्की कर ली है। जयंत चौधरी की पार्टी को 36 सीटें मिल सकती हैं। जबकि, सीटों पर रालोद के सिंबल पर सपा के नेता चुनावी समर में उतर सकते हैं। रालोद ने 62 सीटों की मांग की थी।
अखिलेश की टोपी लाल से केसरिया होने वाली है
हाल ही में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा को एक रंग की पार्टी बताते हुए तंज कसा था। इस पर पलटवार करते हुए सोमवार को गोरखपुर में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अखिलेश पर बड़ा हमला किया। उन्होंने कहा, जल्द ही आपकी टोपी भी लाल से केसरिया होने वाली है।
माया की नसीहत, बड़बोले नेताओं पर कसें लगाम
बसपा अध्यक्ष मायावती ने केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलनरत किसानों की सभी मांगों के समाधान पर जोर देते हुए भाजपा नेताओं के कथित भड़काऊ बयानों पर रोक लगाने की मांग की है।
कांग्रेस का महिला घोषणा पत्र जल्द
सपा,बसपा और भाजपा में चुनावी जंग में बढ़त हासिल करने की होड़ लगी है। लेकिन बढ़त कांग्रेस बनाए हुए है। पार्टी ने एलान किया है कि वह एक दो दिन में महिला घोषणा पत्र जारी कर देगी। इसके बाद पहले चरण में कम से कम 50 महिला उम्मीदवारों की घोषणा हफ्तेभर में कर देगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो