scriptUP Assembly Elections 2022: नामांकन के दौरान कचहरी परिसर में धक्कामुक्की, गालीगलौज और नारेबाजी | Uproar during nomination in Varanasi allegations of sloganeering and abusing | Patrika News

UP Assembly Elections 2022: नामांकन के दौरान कचहरी परिसर में धक्कामुक्की, गालीगलौज और नारेबाजी

locationवाराणसीPublished: Feb 14, 2022 03:30:05 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

UP Assembly Elections 2022: नामांन दाखिला के दौरान सोमवार को वाराणसी कलेक्ट्रेट परिसर में उस वक्त अजीब हालात हो गए जब कचहरी परिसर में नारेबाजी, धक्कामुक्की और गालीगलौज शुरू हो गई। आरोप है कि कुछ लोगों न सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओपी राजभर और उनके बेटे व शिवपुर विधानसभा क्षेत्र से सपा-सुभासपा गठबंधन प्रत्याशी डॉ अरविंद राजभर के विरुद्ध नारेबाजी, धक्कामुक्की और गालीगौज की। वैसे नामांकन के दौरान कचहरी क्षेत्र में मेले जैसा माहौल है। आचार संहिता की धज्जियां भी जमकर उड़ाई जा रही।

नामांकन को कचहरी पहुंचे सुभासपा अध्यक्ष ओपी राजभर और शिवपुर विधानसभा प्रत्याशी डॉ अरविंद राजभर

नामांकन को कचहरी पहुंचे सुभासपा अध्यक्ष ओपी राजभर और शिवपुर विधानसभा प्रत्याशी डॉ अरविंद राजभर

वाराणसी. UP Assembly Elections 2022: सातवें चरण के लिए सोमवार को वाराणसी में हो रहे नामांकन के दौरान कचहरी क्षेत्र में जबरदस्त गहमा गहमी का माहौल है। इसी बीच सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओपी राजभर और उनके बेटे व शिवपुर विधानसभा सीट से सपा-सुहेलदेव गठबंधन प्रत्याशी डॉ अरविंद राजभर संग धक्कामुक्की और गाली गलौज हुआ। आरोप है कि यह सब कचहरी परिसर में हुआ। हालांकि घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को अलग कर मामला शांत करा दिया। वैसे कचहरी परिसर के बाहर तैनात जिला पुलिस व प्रशानिक अधिकारी आचार संहिता के पालन और निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन का पालन कराने को मुस्तैद हैं। नामांकन के लिए एक-एक उम्मीदवार नियमानुसार प्रस्तावकों को ही अंदर जाने दिया जा रहा है। लेकिन कचहरी के बाह जबरदस्त हल्ला हंगामे का माहौल है।
कचहरी परिसर में नारेबाजी के बाद हालात बिगड़े, पुलिस ने किया काबू

इस बीच विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के लिए नामांकन प्रक्रिया के तीसरे दिन सोमवार को भारी गहमा-गहमी के बीच नामांक शुरू हुआ। इस दौरान जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए थे। प्रत्याशी के साथ मात्र दो प्रस्तावकों को नामांकन कक्ष में जाने की अनुमति दी जा रही थी। इसी बीच कचहरी परिसर में अधिवक्ता व प्रत्याशियों के समर्थकों ने जमकर जय श्रीराम व जय अखिलेश के नारे लगाने शुरू कर दिए। इसके चलते कचहरी परिसर में कुछ देर के लिए तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। ये सब मजिस्ट्रेट व पुलिस के सामने होता रहा। दोनों पक्षों से रह रहकर नारेबाजी होती रही और जिला प्रशासन के लोग मूक दर्शक बने रहे।
किशन दीक्षित का स्वागत हर-हर महादेव के उद्घोष से

वहीं सोमवार को सबसे पहले शहर उत्तरी विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी डॉ.आशीष जायसवाल एम्बुलेंस से नामांकन करने पहुंचे। उसके बाद शहर दक्षिणी से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी कामेश्वर नाथ दीक्षित उर्फ किशन दीक्षित नामांकन करने पहुंचे। इन दोनों के कचहरी परिसर में पहुंचते ही वहां पहले से मौजूद अधिवक्ताओं ने उनका स्वागत करते हुए हर-हर महादेव का उदघोष किया। किशन दीक्षित के साथ एमएलसी आशुतोष सिन्हा, जिलाध्यक्ष लककड़ यादव, पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ.पीयूष यादव सहित अनेकों समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता जुलूस के साथ पहुंचे, जिन्हें जिला प्रशासन ने बाहर ही रोक दिया गया।
डॉ अवधेश, सुरेंद्र पटेल ने किया नामांकन

उधर पिंडरा के विधायक व भाजपा के प्रत्याशी डॉ.अवधेश सिंह अपने समर्थकों संग नामांकन करने पहुंचे, जिन्हें मौके पर तैनात पुलिस कर्मियों ने जिलाधिकारी कार्यालय के गेट के पास रोक दिया। इसके बाद सपा-सुभासपा गठबंधन के शिवपुर प्रत्याशी डॉ अरविंद राजभर अपने पिता पूर्व मंत्री ओम प्रकाश राजभर व सपा नेताओं के साथ नामांकन करने पहुंचे। इसी वक्त शिवपुर से बसपा प्रत्याशी रवि मौर्या नामांकन करने अपने समर्थकों संग पहुंच गए। थोड़ी ही देर में समाजवादी पार्टी के सेवापुरी विधानसभा सीट से उम्मीदवार पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह अपने समर्थकों संग नामांकन पहुंचे। उन्हें भी जिलाप्रशासन ने कचहरी परिसर के बाहर बैरिकेडिंग के पास ही रोक दिया। हालांकि कुछ ही देर बाद पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह अपने प्रस्तावकों के साथ नामांकन स्थल की ओर चले गए। पिंडरा के पूर्व विधायक लगभग 12.45 पर अपने समर्थकों संग नामांकन करने पहुंचे।
बोले डॉ अवधेश, काशी में दोहराया जाएगा इतिहास
नामांकन के बाद पिंडरा से बीजेपी प्रत्याशी अवधेश सिंह ने कहा कि इस बार पिंडरा विधानसभा क्षेत्र में सभी प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो जाएगी। काशी पुनः इतिहास बनाएगा और जिले की आठो विधानसभा पर भाजपा व सहयोगी दल रिकार्ड मतों से जीत दर्ज कराएंगे।
योगी के ललका सांड से निजात के लिए चिल्ला रही है जनता : ओपी राजभर

उधर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर करीब 12 बजे अपने बेटे अरविंद राजभर का नामांकन कराने के लिए जिला मुख्यालय पहुंचे। ओमप्रकाश राजभर ने पत्रकारों से अनौपचारिक वार्ता के दौरान बीजेपी के विरुद्ध जम कर भड़ास निकाला। कहा कि कांग्रेस व बसपा लड़ाई में नहीं है। भाजपा के लोगों को जनता अब प्रदेश से भगा कर ही दम लेगी। एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि नरेंद्र मोदी अब तीन दिन क्या पांच दिन भी रुक जाएं तो जनता उनके बहकावे में नहीं आने वाली। योगी के ललका सांड से निजात दिलाने के लिए प्रदेश की जनता चिल्ला रही है। उन्होंने मऊ की हलधरपुर रैली का उल्लेख करते हुए कहा कि वहां पर जनता ने यह स्पष्ट कर दिया कि उसे फ्री बिजली, जाति के अनुसार जनगणना, गरीबों का मुफ्त इलाज चाहिए। राजभर ने कहा कि चुनाव आयोग ने रैली पर छूट दी है तो हमारा भी रथ तैयार है। इंद्र को बोल दिया है की रथ लेकर आओ। हमारे गठबंधन के सभी नेता मिलकर हेलीकॉप्टर से प्रदेश भर में रैली करेंगे। ममता बनर्जी से बात हुई है और वह बोली है कि फिर वह दोबारा आ रही है। इसके बाद सब मिलकर के मोदी योगी का खदेड़ा कर देंगे। रामायण की चौपाई का उल्लेख करते हुए कहा कि रथ सज गया है और रावण का नाश होने वाला है। रावण कौन है के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि इशारा समझ जाइए कि रावण कौन है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो