script480km की रेंज के साथ आ रही है Hyundai की नई इलेक्ट्रिक कार! बुकिंग्स 20 दिसंबर से होगी शुरु | Hyundai Ioniq 5 bookings to open on December 20 check all details | Patrika News

480km की रेंज के साथ आ रही है Hyundai की नई इलेक्ट्रिक कार! बुकिंग्स 20 दिसंबर से होगी शुरु

locationनई दिल्लीPublished: Nov 29, 2022 08:06:42 pm

Submitted by:

Bani Kalra

EV के इस बढ़ते बाजार में हुंडई मोटर इंडिया एक बार फिर एक नया दाव लगाने जा रही है। कंपनी अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार Ioniq 5 को लॉन्च करने की तैयारी में है।20 दिसंबर से नई Ioniq 5 की बुकिंग शुरु हो जाएगी। इससे पहले हुंडई कोना (KONA) को भारत में उतार चुकी है जिसे काफी अच्छा रेस्पोंस मिल रहा है।

Hyundai Ioniq 5

Hyundai Ioniq 5

अब भारत में हाई स्पीड और ज्यादा रेंज वाली इलेक्ट्रिक कारों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है। EV के इस बढ़ते बाजार में हुंडई मोटर इंडिया एक बार फिर एक नया दाव लगाने जा रही है। कंपनी अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार Ioniq 5 को लॉन्च करने की तैयारी में है।20 दिसंबर से नई Ioniq 5 की बुकिंग शुरु हो जाएगी। इससे पहले हुंडई कोना (KONA) को भारत में उतार चुकी है जिसे काफी अच्छा रेस्पोंस मिल रहा है। आपको बता दें कि ioniq 5 की बिक्री पहले से ही कई पश्चिमी देशों में हो रही है। बार फुल चार्ज में 480KM की रेंज देगी। यह नए ईवी प्लेटर्फाम पर बेस्ड है। आइये जानते हैं नई Hyundai ioniq 5 के बारे में कुछ बड़ी बातें।

फुल चार्ज में 480 किलोमीटर

Hyundai Ioniq 5 EV दो बैटरी पैक के साथ उपलब्ध है जिसमें 72.6kWh और 58kWh शामिल हैं। 58 kWh बैटरी पैक साथ यह कार करीब 385 किलोमीटर तक की रेंज देगी। जबकि 72.6 kWh बैटरी पैक के साथ यह फुल चार्ज में 480KM की रेंज ऑफर करेगी है। 350 kW DC फास्ट चार्जर का इस्तेमाल करके बैटरी पैक को 18 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: TVS ने लॉन्च किया Apache RTR 160 4V का स्पेशल एडिशन,अब मिलेंगे ये जबरदस्त फीचर्स

hyundai_ioniq_5.jpg

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो नई ioniq 5 में 12.3 इंच का एचडी टचस्क्रीन डिस्प्ले, वायरलेस फोन चार्जिंग, हेड-अप डिस्प्ले, सनरूफ और लेदर सीट्स की सुविधा मिलेगी। एक्सटीरियर में LED डे-टाइम रनिंग लैंप्स और एलईडी टेल लैंप के साथ एलईडी हेडलैंप भी दिया जाएगा। नई Hyundai Ioniq 5 EV CBU (कंप्लीटली बिल्ट यूनिट) के रूप में आएगी और इसकी कीमत लगभग 45 लाख रुपये से 60 लाख रुपये के बीच होने का अनुमान है। नई इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर के बारे में कहा जा रहा है कि इसे जनवरी 2023 ऑटो एक्सपो में लॉन्च किया जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो