scriptनहीं थम रहा Electric Scooter में आग लगने का सिलसिला, एक बार फिर बना ओकिनावा का स्कूटर आग का गोला | Okinawa Praise Electric Scooter catches Fire Again in Tamil Nadu | Patrika News

नहीं थम रहा Electric Scooter में आग लगने का सिलसिला, एक बार फिर बना ओकिनावा का स्कूटर आग का गोला

locationनई दिल्लीPublished: Apr 11, 2022 11:57:09 am

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

सरकार ईवी में लगने वाली आग को लेकर गंभीर है, और इस पर चर्चा के लिए पहले ही ओला और ओकिनावा स्कूटरों में लगी आग के बारे में कंपनी से जवाब मांगा गया है। सरकारी सूत्रों के मुताबिक फिलहाल टीम इसकी जांच कर रही है।

okinawa_praise_fire_-amp.jpg

Okinawa Praise Scooter

OKinawa Electric Scooter Fire : देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में आग लगने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है, पहले ओला, फिर ओकिनावा और फिर प्योर ईवी में लगी आग की घटना के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है, और एक बार फिर Okinawa Praise में आग का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है। सामने आया वीडिया तमिल नाडु का है, जिसमें स्कूटर से धुआं निकलता दिखाई दे रहा है, हालांकि यहां खास बात यह रही कि स्कूटर के मालिक ने धुआं निकलता देख स्कूटर से बैटरी को अलग कर दिया।

 

 

बैटरी को साइड में रखने के बावजूद इससे लगातार धुआं निकल रहा है। अब तक हम ईवी में आग लगने के कारणों पर चर्चा कर रहे थे, कि आखिर क्या कारण है कि एक के बाद एक स्कूटर आग का गोला बन रहे हैं। लेकिन इस वीडियो को देख यह तो निश्चित रूप से कहा जा सकता है, कि स्कूटर में आग का खतरा सिर्फ बैटरी से होता है। क्योंकि बैटरी मे हुआ कोई भी शार्ट सर्किट पलभर में पूरे स्कूटर को आग की चपेट में ले लेता है।


क्यों लगती है इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग


सरकार ईवी में लगने वाली आग को लेकर गंभीर है, और इस पर चर्चा के लिए पहले ही ओला और ओकिनावा स्कूटरों में लगी आग के बारे में कंपनी से जवाब मांगा गया है। सरकारी सूत्रों के मुताबिक फिलहाल टीम इसकी जांच कर रही है, और स्वतंत्र जांच पूरी होने के बाद दोनों कंपनियों की तकनीकी टीमों को बुलाया जाएगा। जिसके बाद इस पर कोई हल निकलने की संभावना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो