scriptTata Punch EV और Tata Altroz EV की लॉन्च डिटेल्स हुई लीक, जानिये कब देंगी दस्तक | Tata Punch EV and Tata Altroz EV launch details leaked auto expo 2023 | Patrika News

Tata Punch EV और Tata Altroz EV की लॉन्च डिटेल्स हुई लीक, जानिये कब देंगी दस्तक

locationनई दिल्लीPublished: Dec 05, 2022 09:51:15 pm

Submitted by:

Bani Kalra

 
Tata Upcoming electric cars: अपने इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो को आगे बढ़ाते हुए अब टाटा मोटर्स दो नई EV को लाने की तैयारी में है। Altroz EV और Punch EV को अगले साल होने वाले ऑटो एक्सपो 2023 में लॉन्च किया जाएगा, उम्मीद जताई का रही कि इनकी रेंज 300km के पार होगी

tata_ev_upcoming.jpg

Tata Motors के इलेक्ट्रिक व्हीकल डिवीज़न में तीन प्लेटफार्म शामिल हैं, जिसके चलते कंपनी अगले 10 सालों में कई इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च करेगी। कंपनी अपनी पॉपुलर पेट्रोल-डीज़ल कारों का इलेक्ट्रिक वर्ज़न पेश करने की तैयारी में हैं। आपको बता दें, Tata Nexon EV और नई Tiago EV टाटा मोटर्स के IC इंजन आर्किटेक्चर रेंज में शामिल हैं। वहीं अपकमिंग Tata Altroz EV और Tata Punch EV सिग्मा प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होंगी। सिग्मा प्लेटफॉर्म अल्फा आर्किटेक्चर पर बेस्ड है और उम्मीद है कि यह इलेक्ट्रिक मॉडल के लिए ज़्यादा बेहतर है।

 

Tata Altroz EV और Tata Punch EV की होगी एंट्री

कंपनी ने इस नए आर्किटेक्चर के साथ फ्यूल टैंक एरिया को अपडेट किया है। ट्रांसमिशन टनल को हटा है और साथ ही बड़ी बैटरी पैक के लिए फ्लैट फ्लोर भी दिया गया है। Tata Altroz EV और Tata Punch EV के मौजूदा मॉडल की तुलना में नया वैरिएंट लाइट वेट, बड़ी और ज्यादा माइलेज देने वाला होगा। इसके साथ ही Tata की Upcoming Electric Cars में Ziptron हाई-वोल्टेज टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Honda और Renault की इन कारों पर मिल रहा है 72,300 रुपये तक का बड़ा डिस्काउंट, जानिये सभी ऑफर्स

 

संभावित रेंज

रिपोर्ट्स के मुताबिक Tata Punch EV और Altroz EV फुल चार्ज होने पर 300 किलोमीटर से ज़्यादा की रेंज देने में सक्षम होगी। Altroz EV और Punch EV को अगले साल ऑटो एक्सपो 2023 में लॉन्च किया जाएगा। अभी Tata Altroz हैचबैक की कीमत (एक्स शोरूम) 6.35 लाख रुपये से शुरू होती है जबकि Punch की कीमत (एक्स शोरूम) 6 लाख रुपये से शुरू होती है। देखना होगा कंपनी इन्हें किस कीमत में लाती है, क्योकि कीमत ही इनकी आगे की मंजिल तय करेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो