scriptझांसी की रानी नृत्य व बटरफ्लाई डांस की रही धूम  | Rani dances and the boom of the butterfly dance | Patrika News

झांसी की रानी नृत्य व बटरफ्लाई डांस की रही धूम 

locationशाहडोलPublished: Apr 27, 2016 08:00:00 pm

Submitted by:

Shahdol online

केन्द्रीय विद्यालय में बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में दी रंगारंग प्रस्तुति, देश के विभिन्न राज्यों की दिखी झलक

shahdol

kvs

शहडोल. स्थानीय केन्द्रीय विद्यालय के 21वें वार्षिकोत्सव में उत्कृष्ठ छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया और सांस्कृतिक कार्यक्रम में बच्चों ने रंगारंग प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कलेक्टर मुकेश कुमार शुक्ल रहे और विशिष्ट अतिथि महिला समिति की अध्यक्ष नीरजा शुक्ल उपस्थित रहीं। विद्यालय के प्राचार्य बी आर डे ने अतिथियों का स्वागत कर विद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। पुरस्कार वितरण कायक्रम में विद्यालय के विभिन्न मेधावी विद्यार्थियों, सीबीएसई की बोर्ड परीक्षा के टापर्स, श्रेष्ठ छात्र,नन्हे वैज्ञानिकों, खिलाडिय़ों एवं पाठ्य-सहगामी क्रिया-कलापों की विविध प्रतियोगिताओं के विजेताओं को ट्राफ ी एवं प्रमाण-पत्र प्रदान किया गया।
माध्यमिक वर्ग से शिवाजी सदन तथा प्राथमिक वर्ग से अशोक सदन को विजेता की शील्ड प्रदान की गई। माध्यमिक वर्ग से अशोक सदन प्रथम उपविजेता तथा टैगोर सदन द्वितीय उपविजेता रही। प्राथमिक वर्ग से टैगोर सदन प्रथम उपविजेता तथा शिवाजी सदन द्वितीय उपविजेता रही। इसके पश्चात विद्यार्थियों की मोहक सांस्कृतिक प्रस्तुति की शुरुआत माँ सरस्वती की संगीतमयी आराधना एवं भक्ति नृत्य की प्रस्तुति से की गई।
प्राथमिक वर्ग के बच्चों के स्वागत नृत्य प्रस्तुत किया। घूमर नृत्य के माध्यम से राजस्थान की साकार झांकी प्रस्तुत की गई। इसके अलावा झांसी की रानी नृत्य , बटरफ्लाई डांस, अंग्रेजी नाटक, बार्डर नामक भारतीय सेना पर आधारित समूह नृत्य, बुंदेलखंड अंचल पर आधारित राई बधाई नृत्य और फ्यूजन डांस की तीन आकर्षक प्रस्तुतियां दी गई। साथ ही लिलिपुट डांस, हिन्दी नाटक ने जनसंख्या नियंत्रण और भारत स्वच्छता अभियान, छत्तीसगढ़ी नृत्य, मराठी नृत्य और अंत में पंजाब का भांगड़ा नृत्य प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर ममता डे एवं श्रीलेखा जौहरी सहित कई अभिभावकगण एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के लिए संगीत शिक्षिका रेणु त्रिवेदी के संयोजन में विद्यालय स्टाफ के सभी सदस्यों का सक्रिय सहयोग रहा। विद्यालय के शिक्षक डॉ. योगेन्द्र पाण्डेय ने आभार प्रदर्शन किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो