scriptफाइटर ही नहीं बल्कि कई ब्लॉकबस्टर मूवीज के पुराने खिलाड़ी हैं ‘डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद’, 5 सुपरहिट मूवीज की लिस्ट भी देखें | Fighter Director Siddharth Anand Top 5 Movies List | Patrika News
मनोरंजन

फाइटर ही नहीं बल्कि कई ब्लॉकबस्टर मूवीज के पुराने खिलाड़ी हैं ‘डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद’, 5 सुपरहिट मूवीज की लिस्ट भी देखें

Fighter Director Siddharth Anand Top 5 Movies List: फेमस डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी ‘फाइटर’ मूवी बड़े पर्दे पर 24 जनवरी को रिलीज हो चुकी है। सिद्धार्थ आनंद ने एक से बढ़कर एक मूवीज डायरेक्ट की है। इसलिए आज हम आपको उनकी 5 बड़ी फिल्मों के बारे में बताएंगे। जिसने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया था।

Jan 27, 2024 / 07:01 pm

Krishna Pandey

fighter_director_siddharth_anand_movies.jpg

Fighter Director Siddharth Anand Movies List

Fighter Director Siddharth Anand: बॉलीवुड स्टार ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘फाइटर’ 26 जनवरी को रिलीज हो चुकी है। लोग इस फिल्म को काफी पसंद कर रहे हैं। यही वजह है, कि इन दिनों सोशल मीडिया पर लोग तारीफ करते दिख रहे हैं। फेमस डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद ने इस (फाइटर) मूवी को डायरेक्ट किया है। जिस तरह से फाइटर की ओपनिंग को रिस्पॉन्स मिल रहा है, उसे देखकर कहा जा सकता है, कि यह मूवी भी बॉक्स ऑफिस पर नए रिकॉर्ड बना सकती है।
बता दें डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद की ये पहली फिल्म नहीं होगी जो करोड़ों रुपये कमाएगी। इससे पहले भी सिद्धार्थ आनंद ब्लॉकबस्टर फिल्में बना चुके हैं। चलिए आज आपको बताते हैं, डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद की 5 सुपरहिट मूवीज के बारे में…
1. पठान
बॉलीवुड सुपरस्टार स्टार शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर मूवी ‘पठान’ सिद्धार्थ ने ही डायरेक्ट की थी। उड़ दौरान इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। ‘पठान’ मूवी ने 1050 करोड़ रुपये की वर्ल्ड-वाइड कमाई थी। बता दें ये अब तक की तीसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली हिंदी मूवी थी।
pathaan.jpg
2. बैंग-बैंग
ऋतिक रोशन बैंग-बैंग मूवी में लीड रोल में नजर आए थे। यह मूवी भी लोगों को खूब पसंद आई थी। एक्शन भरपूर देखने को मिला था। कहीं-कहीं लव-सीन और इमोशन का तड़का भी देखने को मिला था। सिद्धार्थ आनंद के डायरेक्शन में बनी इस मूवी ने उस दौरान 350 करोड़ रुपये की कमाई भी की थी।
ये भी पढ़ें: Fighter में ऋतिक ने वसूली अनील से 7 गुना ज्यादा फीस, दीपिका भी उड़़ा ले गई करोडो़ं रुपए

bang_bang.jpg
3. वार
इस एक्शन मूवी को भी सिद्धार्थ आनंद डायरेक्टर किया था। मूवी में युवा दिलों की धड़कन टाइगर श्रॉफ और ऋतिक रोशन की जोड़ी एक साथ नजर आई थी। मूवी में एक्शन का डबल डोज देखने को मिला था। इस मूवी ने 332 करोड़ रुपये कमाए थे.
war.jpg
4. बचना ऐ हसीनो
एनिमल स्टार रणबीर कपूर की इस मूवी को भी सिद्धार्थ ने ही डायरेक्ट किया था। इसमें रणवीर के अलावा बिपाशा बसु, दीपिका पादुकोण, मिनिषा लांबा जैसे स्टार्स लीड रोल में नजर आए थे। इसने कुल 61 करोड़ रुपये की कमाई की थी।
bachana-a-haseeno.jpg
5. सलाम नमस्ते
सिद्धार्थ आनंद की इस मूवी में सैफ अली खान और प्रीति जिंटा ने लीड रोल निभाया था। इस रोमांटिक कॉमेडी ने बॉक्स ऑफिस पर 72 करोड़ रुपये की कमाई की थी। यह मूवी भी लोगों को खूब पसंद आई थी।

Hindi News/ Entertainment / फाइटर ही नहीं बल्कि कई ब्लॉकबस्टर मूवीज के पुराने खिलाड़ी हैं ‘डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद’, 5 सुपरहिट मूवीज की लिस्ट भी देखें

ट्रेंडिंग वीडियो