12 साल बाद बाल कटवाने पर लड़की का गिनीज वर्ल्ड बुक में दर्ज हुआ नाम, वीडियो हो रहा है वायरल

By: Shweta Dhobhal
| Published: 16 Apr 2021, 12:49 PM IST
12 साल बाद बाल कटवाने पर लड़की का गिनीज वर्ल्ड बुक में दर्ज हुआ नाम, वीडियो हो रहा है वायरल
Gujarat Girl Nilanshi Patel Gets Her Hair Cut After 12 Years

लंबे बालों के लिए दुनियाभर में मशहूर गुजराती लड़की नीलांशी पटेल का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें उन्होंने 12 साल बाद अपने बाल कटवा लिए हैं। चलिए आपको बतातें हैं कि आखिर क्यों उन्होंने बाल कटवाए।

नई दिल्ली। महिलाओं के लिए उनके बाल गहनों के सामान होते हैं। वह हमेशा चाहती हैं कि उनके बाल लंबे गहने और खूबसूरत लगे। वहीं आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारें में बताने जा रहे हैं जिसने अपने 200 सेमी यानी कि 6 फीट 7 इंच लंबे बालों को चुटकी में अलविदा कह दिया और इसी के साथ उन्होंने गिनीज वर्ल्ड बुक रिकॉर्ड में अपना नाम भी दर्ज करवा लिया। चलिए आपको बतातें हैं कि आखिर ये लड़की कौन हैं?

18 साल की उम्र में दर्ज करवाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम

6 फीट 7 इंच की लंबाई वाली इस लड़की का नाम नीलांशी पटेल है। नीलांशी की महज 18 साल की है। वह गुजरात के मोडासा में रहती हैं। साथ ही उनका नाम एक बार नहीं बल्कि तीन बार गिनीज बुक में नाम दर्ज हुआ है। बाल कटवाने से पहले नीलांशी ने कहा था कि वह काफी खुश तो है ही, लेकिन साथ ही उन्हें थोड़ा डर भी है कि वह बाल कटवाने के बाद कैसे दिखाई देंगी। साथ ही नीलांशी ने कहा कि बाल कटने के बाद वह अपना न्यू लुक देखकर काफी हैरान भी होगीं।

वहीं वीडियो में नीलांशी अपने बालों को प्यार करती हुईं दिखाई दे रही हैं। जिसके बाद उनके बाल काट दिए जाते हैं। शीशे में देख कर नीलांशी कहती हैं 'ये सुंदर हैं और वह एक राजकुमारी की तरह दिखाई दे रही हैं। वह रॅपन्ज़ेल हैं.. और उन्हें बाल पसंद हैं।

6 साल की उम्र से नहीं कटवाए बाल

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के एक ब्लॉग मुताबिक नीलांशी ने 6 साल की उम्र के बाद अपने बाल नहीं कटवाएं हैं। दरअसल, नीलांशी संग एक हेयर सैलून में एक बुरा हादसा हो गया था। जिसके बाद उन्होंने बाल ना कटवाने और उन्हें बढ़ाने का निर्णय लिया था। 6 साल की उम्र से लेकर 18 साल की उम्र में नीलांशी ने यह फैसला लिया है। उनका यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।